fbpx
Mon. Dec 17th, 2018

राजस्थान की सीटों पर 41% और तेलंगाना की सीटों पर 49% मतदान

  • कई जगह ईवीएम में खराबी की शिकायत
  • तेलंगना में विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार पर हमला 

राजस्थान विधानसभा में आज (शुक्रवार) को  200 में से 199 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गए थे। दोपहर 1 बजे तक 41.53% वोटिंग हो चुकी है। मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं। यहाँ के 4 करोड़ 75 लाख 54 हजार 217 मतदाता 2274 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला करेंगे. प्रदेश में 51687 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से चुनाव टाल दिया गया है। दूसरी ओर, तेलंगाना की 119 सीटों पर दोपहर 1 बजे तक 49.15 % मतदान हुआ।
लोगों को मतदान देते समय कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. जगह जगह ईवीएम मशीनों के ख़राब होने के वजह से लोगो को लम्बी कतारों में इंतज़ार करना पड़ा तो कहीं कहीं लोग मतदान देने में असमर्थ रहे . जयपुर बूथ पर वोट डालने पहुंचे मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को ईवीएम में गड़बड़ी के चलते करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। वहीं, बीकानेर में वोट डालने पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ईवीएम में खराबी के चलते वोट नहीं डाल पाए हैं।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) रजत कुमार ने बताया कि चुनाव में किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए करीब ४४६ लोगों को तैनात रखा गया है । वहीं, 448 निगरानी टीमें हालात पर नजर रखेंगी। साथ ही वीडियो निगरानी करने के लिए भी २२४ टीमें तैयार की गई हैं। राज्य विधानसभा चुनाव को सुगम बनाने के लिए डेढ़ लाख से अधिक मतदान अधिकारी चुनाव तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक महबूबनगर की विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार वामशी चंद रेड्डी पर कुछ बदमाशों ने पर हमला कर दिया। उन्हें  निज़ाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया और अब उनकी तबियत ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *