fbpx

कमलनाथ बने मध्य प्रदेश के CM, राहुल की अगुवाई में जुटा विपक्ष

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद आज नए मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण का दिन है. सबसे पहले राजस्थान के सीएम के रूप में अशोक गहलोत और उनके साथ डिप्टी सीएम के रूप में सचिन पायलट ने शपथ ग्रहण की. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का जिम्मा कमलनाथ ने भी संभाल लिया. अब छत्तीसगढ़ की बारी है, जहां भूपेश बघेल के राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने वाले हैं.

राजधानी रायपुर में बारिश की वजह से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का स्थान बदल दिया गया है. अब साइंस कॉलेज मैदान के बजाए इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण होगा.  

राजधानी रायपुर में रविवार देर रात से हो रही बरिश से शपथ ग्रहण स्थल में पानी भर गया है. बंगाल की खाड़ी में उठा फेथाई तूफान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकरा सकता है. इस कारण छत्तीसगढ़ में भी मौसम में बदलाव हुआ है. सर्द मौसम ने रविवार रात करवट ली और रात से बरसात जारी है. इससे प्रदेश के तापमान में गिरावट आई है. आज सोमवार शाम साढ़े 4 बजे कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी. भूपेश बघेल के साथ दो मंत्री भी शपथ लेने की संभावना है. हालांकि शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. संभावना है कि टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत में से कोई दो मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.