टी-20 महिला विश्व कप -भारत इंग्लैंड से आठ विकेट से हारा

इंग्लैंड ने टी-20 महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को आठ विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने इस प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में चौथी बार जगह बनाई है। इस मैच में भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, पूरी टीम 19.3 ओवर में 112 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में दो विकेट पर 116 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी हुई। ओपनर तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। मंधाना ने 23 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। हालांकि, उनके आउट होने के 10 रन बाद तानिया भी 11 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

टीम का स्कोर जब 89 रन था, तभी रोड्रिग्ज रन आउट हो गईं। टीम के खाते में चार रन ही और जुड़े थे कि वेदा कृष्णमूर्ति भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। क्रिस्टी गोर्डन की गेंद पर विकेटकीपर एमी जोंस ने उन्हें विकेट के पीछे लपका। एक रन के बाद हरमनप्रीत भी आउट हो गईं। गोर्डन की गेंद पर नटाली शीवर ने मिडविकेट पर उनका कैच पकड़ा। इसके बाद भारतीय टीम की कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाई। टीम के आखिरी पांच विकेट महज 18 रन पर गिरे। इंग्लैंड के लिए टीम की कप्तान हीथर नाइट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट किए। इसके अलावा, सोफी एक्लेस्टोन और क्रिस्टी गोर्डन के हिस्से में दो-दो विकेट आए।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.