fbpx
Advertisements

नशे की हालत में यात्री ने किया हंगामा, वापस लौटा इंडिगो का विमान

 

इंडिगो के विमान में एक यात्री नशे की हालत में सवार हो गया। उसने चालक दल के साथ लड़ाई की और उनका निर्देश मानने से भी इनकार कर दिया। घटना मंगलवार रात की है। यात्री ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के टेक ऑफ को बाधित किया।

टेक्सी वे पर पहुंचने के बाद विमान को दोबारा टर्मिनल पर लौटना पड़ा। हैदराबाद के लिए उड़ान भरने के कुछ देर पहले ही विमान लौटा। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही विमना रनवे पर पहुंचा वैसे ही यात्री अपनी सीट से खड़ा हो गया। उसने दोबारा बैठने और चालक दल के निर्देशों को मानने से भी मना कर दिया। एयरलाइन्स ने सीआईएसएफ को फोन किया जिसके बाद यात्री को विमान से उतारा गया। उसे हिरासत में लिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

सीआईएसएफ के अधिकारी ने कहा, “रात के करीब 11.30 बजे हमें फोन आया, हमें बताया गया कि यात्री ऑनबोर्ड विमान में परेशानी खड़ी कर रहा है। यात्री नशे की हालत में था और उसकी वजह से विमान को वापस आना पड़ा। वह चालक दल के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था।”

एक अन्य अधिकारी ने कहा, “हमें बताया गया है कि इंडियो का विमान 6ई-767, जिसने हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी, टैक्सी वे से ही 175 यात्रियों के साथ वापस लौट रहा है। हमने अपने कर्मचारियों को विमान में भेजा और उस यात्री को बाहर निकाला गया। उस यात्री के साथ एक और यात्री भी था, वह भी विमान से उतर गया। दोनों यात्रियों को इंडिगो का सिक्योरिटी स्टाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई के लिए डोमेस्टिक एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन लेकर गया।”

मामले पर डिप्टी कमीश्नर संजय भाटिया ने बताया कि एयरलाइन्स ने यात्री के खिलाफ कोई औपचारिक शिकायत नहीं की थी। उस यात्री को हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया गया। वहीं एयरलाइन्स ने मामले पर कुछ भी कहने से मना कर दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: