fbpx
Advertisements

पंत ने पैट कमिंस को किया कहा- पैटी… यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा

भारत के युवा विकेट कीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेशक बल्ले से कोई करिश्मा न दिखा पाए हों, लेकिन विकेट के पीछे उनके लिए यह मैच शानदार रहा. विकेटकीपर के रूप में उन्होंने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 5 कैच पकड़ चुके थे. यानी अब तक वह 11 कैच पकड़ चुके हैं. बता दें कि एक टेस्ट मैच में विकेटकीपर द्वारा कैच पकड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड 11 कैच का है और पंत ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

ऋषभ पंत एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने में असफल रहे हैं. मैच की पहली पारी में उन्होंने 25 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए. ऋषभ पंत शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं, लेकिन वह अपनी पारी को लंबा खींचने में नाकाम साबित हो रहे हैं. मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 104 रनों से आगे खेलना शुरू किया. ट्रेविस हैड और शॉन मार्श क्रीज पर थे. ईशांत शर्मा ने एक ऐसी गेंद डाली, जिसे पढ़ने में ट्रेविस हेड नाकाम रहे. हेड न इस गेंद को खेल न पाए और न ही छोड़ पाए. गेंद ने उनके बल्ले को छुआ और गली में खड़े अजिंक्या रहाणे के हाथों में पहुंच गई.

इसके कुछ पल बाद ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कमेंट करने शुरू किए. जब टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे, तब ऋषभ पंत के कमेंट और ज्यादा हो गए. पंत की आवाज यह कहते हुए स्टंप्स के माइक में कैद हुई- आएगा एक जल्दी ही. पंत के कहने का आशय था कि जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया का एक विकेट और गिरेगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: