fbpx

भारत विरोधी गोपाल चावला संग तस्वीरों में दिखने पर फिर विवादों में घिरे नवजोत सिंह सिद्धू

 

Navjot Singh Sidhu

पूर्व क्रिकटर और पंजाब सर्कार के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान से जुड़े विवाद में घिर चुके हैं। लगभग दो महीने पहले सिद्धू पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के साथ दिखे थे जिसको बीजेपी में राजनितिक तौर पर खूब इस्तेमाल किया था। अब ख़ालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ आयी इन तस्वीरों की वजह सिद्धू एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर हैं।

लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों से गोपाल चावला का करीबी रिश्ता बताया जाता है। नवजोत सिंह सिद्धू से जब इस मुद्दे पर सवाल कलिया गया तो उन्होंने इसको नकारते हुए चावला के साथ किसी भी तरह की जन-पहचान से इनकार किया। करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने के समारोह में पाक सरकार ने सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था। सुषमा स्वराज और अमरिंदर सिंह इस समारोह में शामिल नहीं हो पाए। बताया जा रहा है के अमरिंदर की नाखुशी के बावजूद नवजोत सिद्धू पाकिस्तान गए। पहले ही उनके सीएम अमरिंदर सिंह से अच्छे रिश्ते नहीं माने जाते।

इस समय राजस्थान, मध्य प्रदेश और मिजोरम में चुनावी माहौल है। तो ज़ाहिर है बीजेपी और कांग्रेस एक दुसरे पर इलज़ाम लगाने का कोई मौका गवाना नहीं चाहते। वहीँ अकाली दल ने भी सिद्धू की यह तस्वीर शेयर करते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से जवाब मांगा है। अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पूछा कि क्या सीएम भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई नहीं करेंगे? क्या सिद्धू को बर्खास्त नहीं किया जाएगा?

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.