fbpx

मध्य प्रदेश चुनाव में कौन सी पार्टी मारेगी बाजी? 75 फीसदी हुआ मतदान

मध्य प्रदेश चुनाव में कौन सी पार्टी मारेगी बाजी? 75 फीसदी हुआ मतदान
Pic Courtesy: India Today

मध्य प्रदेश चुनाव में आज मतदान हुआ जिसका नतीजा 11 दिसंबर को आएगा। मध्य प्रदेश में पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। कांग्रेस एक लम्बे समय से चुनाव नहीं जीती है पर इस बार कांग्रेस नेताओं ने अहम् मुद्दों को तुल दिया। जहाँ बीजेपी हिंदुत्व, राम मंदिर और मोदी के दम पर वोट मांगती दिखी। मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों और मिजोरम में 40 सीटों के लिए मतदान हुआ।

2899 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 5.04 करोड़ वोट देने वाले मतदाताओं के हाथ में है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान सरकार के काम के आधार पर एक बार फिर जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगातार बीजेपी के पिछले 15 वर्षों के कार्यकाल पर सवाल उठाते रहे।

जीत किसकी होगी यह कहना फ़िलहाल तो संभव नहीं है पर आज इसकी शुरुआत हो चुकी है। विधानसभा के 227 क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक और बालाघाट जिले के तीन नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों परसवाड़ा, बैहर एवं लांजी में सुबह 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक मतदान हुआ. इसके कारण राज्य में सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त देखने को मिले।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.