fbpx

सांसद कम समाजसेवी ज्यादा हैं कौशल किशोर ।।

सुबह सवेरे से देर रात तक आम जनता की समस्याओं को सुनना और उसके बाद उसका तुरन्त हल निकालना ये कोई फिल्मी द्रश्य नहीं है बल्कि ये हकीकत है लखनऊ के समीप मोहन लाल गंज संसदीय क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर की।

मोहनलाल गंज के सांसद कौशल किशोर भाजपा के लोकप्रिय सांसद है। उनकी समाजसेवक की ये छवि उनको बाकी सांसदों से अलग करती है। गरीब और मजलूमों के मसीहा सांसद कौशल किशोर के घर पर जो भी व्यक्ति फरियाद लेकर पहुंचता है वो खाली हाथ नहीं जाता बल्कि उसकी फरियाद की सुनवाई तुरन्त की जाती है।
दुबग्गा स्थित उनके आवास पर सुबह छ: बजे से ही फरियाद इक्कठा होना शुरू हो जाते है।
सीधे और सरल स्वभाव के सांसद कौशल किशोर से कोई भी व्यक्ति कभी भी मिल सकता है। सांसद कौशल किशोर ये समाजसेवा 2019 के चुनाव देखकर नहीं बल्कि अपने पूरे कार्यकाल में आम आदमी के सुख दुख में शामिल रहे।
सांसद कौशल किशोर की पत्नी जयदेवी कौशल भी भाजपा से मलिहाबाद की विधायक है। जहाँ सांसद कौशल किशोर जनता दरबार के बाद अपने क्षेत्र की जनता से रूबरू होने के लिए घर घर जाते है वहीं उनकी पत्नी जयदेवी कौशल भी सुबह से ही अपने विधान सभा क्षेत्र में निकल कर क्षेत्र वासियों का हाल चाल घर घर जाकर खुद लेती है। सांसद कौशल किशोर व उनकी पत्नी जयदेवी कौशल के प्रति जनता का भावनात्मक जुङाव उनको दलीय स्थिति से ऊपर उठाकर आम समाजसेवी की श्रेणी में रखता है।
सांसद कौशल किशोर कहते है की अगर जनता ने उनपर विश्वास करके उनको संसद में पहुंचाया है तो फिर वो उनके प्रति जवाबदेह है।
आनेवाले लोकसभा चुनावों की तैयारी के बारे में जब उनसे पूछा जाता है तो वो कहते है की मैने पिछले साङे चार साल से जनता की सेवा की है। मैने कभी चुनाव को लेकर तैयारी नही की है बल्कि मेरा तो हर दिन ही चुनाव की तैयारी जैसा है। उन्होंने कहा में सांसद नही बल्कि आम जनता का सेवक हूं। मुझे जनता ने जिस काम के लिये चुना है में उस में खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूं। सांसद कौशल किशोर के आवास पर आम जनता की लगने वाली भीङ उनके बारे में ये बताने के लिये काफी है की वो अपने क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.