fbpx

भारत के 5 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे मैचों में सबसे तेज अर्धशतक बनाये

भारतीय क्रिकेट टीम हमेशा अपने बल्लेबाजों के लिए जानी जाती रही है। टीम के पास कई गेंदबाज भी रही हैं लेकिन बल्लेबाजों को तबज्जों की जाती है। कई भारतीय बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट में अलग पहचान बनाई है। वनडे क्रिकेट में भारत के बल्लेबाज हमेशा तेजी से रन बनाने वालों में जाने जाते हैं। आज हम आपको भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं।

युवराज सिंह (22 गेंद)

Yuvraj Singh

भारतीय टीम के बाहर चल रहे दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने वनडे मैचों में 22 गेंद में अर्धशतक बनाया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2004 में 22 गेंद में अर्धशतक बनाया था। इस मैच में युवी ने 32 गेंद में 69 रनों की पारी खेली। भारत ने इस मैच को 91 रनों से अपने नाम किया था।

राहुल द्रविड़ (22 गेंद)

Rahul Dravid

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ अपनी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। इसके बावजूद द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2003 में हैदराबाद में 22 गेंद पर अर्धशतक बनाया था। भारत ने उस मैच को 145 रनों से अपने नाम किया। 22 गेंद की अपनी पारी में द्रविड़ ने 5 चौके और 3 छक्के जड़े।

वीरेंद्र सहवाग (22 गेंद)

Virender Sehwag

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी वनडे मैचों में 22 गेंद ममे अर्धशतक बनाया था। उन्होंने केन्या के खिलाफ 2001 में यह पारी खेली थी। इस मैच को भारत ने 186 रनों से अपने नाम किया था।23 गेंद की 55 रनों की पारी में वीरू ने 7 चौके और 3 छक्के जड़ें।

कपिल देव (22 गेंद)

Kapil Dev

भारत के वनडे मैचों में पहला शतक बनाने वाले कपिल देव के नाम भी 22 गेंद में अर्धशतक दर्ज है। उन्होंने 1983 के वेस्टइंडीज दौरे पर माइकल होल्डिंग, एंडी रोबर्ट्स, मैलकम मार्शल जैसे गेंदबाजों के सामने यह पारी खेली थी। उस मैच में उन्होंने 38 गेंद में 72 रन बनाये। भारत ने 27 रनों से यह मैच जीता था।

अजीत अगरकर (21 गेंद)

Ajit Agarkar

भारत की तरफ से वनडे मैचों में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अजीत अगरकर के नाम दर्ज है। उन्होंने 2000 में राजकोट में जिम्बाब्वे के खिलाफ 21 गेंद में अर्धशतक बनाया था। भारत ने इस मैच को 39 रनों से अपने नाम किया था। अगरकर ने 25 गेंद में 67 रन बनाये थे। इसमें 7 चौके और 4 छक्के लगाये।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.