fbpx

अजय माकन का दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay Maken) ने दिल्ली कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को धन्यवाद किया. कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली की राजनीति में भी फेरबदल की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों की मानें तो केंद्र की राजनीति में अजय माकन नई भूमिका में दिख सकते हैं.बता दें कि इससे पहले अजय माकन केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

Ajay Maken resigns as Delhi Congress Chief
Ajay Maken resigns as Delhi Congress Chief

बताया जा रहा है कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. अजय माकन ने इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है.अजय माकन के इस्तीफे को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है. 54 साल के माकन ने चार साल पहले दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब दिल्ली में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था.

गौरतलब है कि अजय माकन का स्वास्थ्य पिछले काफी समय से खराब चल रहा था. अभी कुछ दिन पहले ही उनके इस्तीफे की खबरें आई थीं, हालांकि बाद में उन्होंने इसका खंडन किया था और कहा था कि वह इलाज करा रहे हैं. अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में ट्वीट किया. सूत्रों का कहना है कि अब अजय माकन सेंट्रल रोल में दिख सकते हैं और संभव है कि वह लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.