fbpx

गाजीपुर हिंसा मामले पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर हमला बोला: CM की भाषा है ‘ठोक दो’


गाजीपुर में कांस्टेबल की मौत पर समाजवादी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का CM योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला

गाजीपुर में कांस्टेबल की मौत पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉ एंड ऑर्डर बर्बाद कर दिया है. गाजीपुर विवाद को प्रशासन चाहता तो रोक सकता था. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम था, वहां पर इतनी फोर्स थी, फिर भी ये हादसा हुआ. अखिलेश यादव ने गाजीपुर हिंसा मामले पर दुख जताया और इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को अप्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार ठहराया. अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसी घटनाएं इसलिए होती हैं क्योंकि सीएम की हमेशा एक ही भाषा होती है ठोक दो. बता दें कि शनिवार को गाजीपुर में पीएम मोदी की रैली के बाद प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया था, जिसमें ड्यूटी से लौट रहे सुरेश वत्स की मौत हो गई.

जहां योगी जी कहते है कि ठोक दो.. तो कभी पुलिस को नहीं समझ नहीं आता कि किसको ठोके और कभी जनता को नहीं समझ आ रहा है कि किसे ठोके. दोनों कंफ्यूज हैं. ट्रांसफर से बचने के लिए पुलिस अधिकारी एनकांउटर कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आंकड़े देखें तो कानून व्यवस्था के मामले दोगुने हुए है. बलात्कार के मामले दोगुने है. बीजेपी ने वादा किया था कि एक साल मे पुलिस के सारे खाली पद भर दिए जाएंगे. दो साल में कोई भर्ती नहीं हुई. किसानों का मसला उठाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी का वादा था कि सीमांत किसानों का कर्ज माफ होगा, लेकिन किसानों को और कर्ज लेना पड़ रहा है. अभी तक धान नहीं खरीदी गई. आलू नहीं खरीदे गए.

हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृत सिपाही के परिजनों को 50 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, एक परिजन को नौकरी तथा असाधारण पेंशन दिये जाने के निर्देश दिये हैं. वहीं, कांग्रेस ने गाजीपुर में भीड़ के पथराव के दौरान पुलिस के एक कॉन्स्टेबल की मौत को लेकर शनिवार को प्रदेश सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ के ‘जंगल राज’ में न लोग सुरक्षित हैं और न ही पुलिस. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘आदित्यनाथ के महा जंगल राज में न लोग सुरक्षित हैं न ही पुलिस.’ उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा के राज में लोकतंत्र भीड़तंत्र के बराबर है.’

लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता आने वाले साल में साईकिल से गांव-गांव जाकर संपर्क का काम करेंगे और बीजेपी सरकार की नाकामियों को गिनाएंगे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.