fbpx
Advertisements

दूसरी इन्दिरा गांधी है प्रियंका

लखनऊ (मोजेस न्यूज़)

2019 चुनावों की तैयारियों के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। पहले उत्तर प्रदेश की तीस लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई । जिन प्रत्याशियों की घोषणा की गई है वो अपने आप में एक मशहूर शख्सियत है। और अब काफी समय इन्तजार कराने के बाद कांग्रेस हाईकमान ने अपने तुरूप के पत्ते को चला है यानि दूसरी इन्दिरा गांधी प्रियंका गांधी को महासचिव बनाकर सक्रिय राजनीति में उनकी एन्ट्री करा दी।

कांग्रेस के कार्यकर्ता काफी लम्बे समय से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग करते रहे है। लेकिन रायबरेली और अमेठी तक सिमटी रहीं प्रियंका के देश की राजनीति में आने से कांग्रेस में एक नई जान आ गई है। कार्यकर्ताओं को लगने लगा है की प्रियंका गांधी इन्दिरा गाँधी के नक्शे कदम पर चलकर कांग्रेस में एक नई जान आ जायेगी। प्रियंका गाँधी फिलहाल अमेरिका में अपनी बेटी के इलाज के लिए गई हुई है।

प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है मगर माना जा रहा है की चुनाव आते-आते प्रियंका देश भर में चुनाव प्रचार कर सकती है। प्रियंका का बोलने का तरीका, कपङे पहनने का तरीका काफी हद तक अपनी दादी इन्दिरा जी से मिलता है। इन्दिरा गांधी भी प्रियंका में अपना अक्स ढूंढ़ती थी। रही बात प्रियंका की तो उनके हर भाषणों में उनकी दादी इन्दिरा गांधी जरूर होती थी। 2014 के चुनावों में भला मोदी और प्रियंका के बीच हुई तकरार को भला कौन भूल सकता है जब मोदी ने प्रियंका गांधी पर 100 साल की बुङिया कहकर तंज कसा था। मगर प्रियंका ने हंसते हंसते मोदी जी को कांग्रेस की 100 साल की बुङिया पर जवाब दिया था। अब एक बार फिर लोकसभा चुनावों का समय है तो ऐसे में ये तो निश्चित है की मोदी के निशाने पर राहुल गांधी से ज्यादा प्रियंका गांधी ही होंगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: