fbpx

Bal Thackeray Birthday : 33 हजार रुद्राक्ष से तस्वीर बना कर दी बाला साहेब को श्रद्धांजलि

बाला साहेब ठाकरे की जयंती (Bal Thackeray’s birth anniversary) के मौके पर शिवसेना के एक समर्थक ने उन्हें अनोखे तरीके से श्रद्धांजलि दी.दिवंगत शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की 93 वीं जयंती की पूर्व संध्या पर, शहर के कलाकार चेतन राउत ने 33,000 रुद्राक्ष मोतियों के साथ एक विशेष पोर्टेट बनाया।

राउत कहते हैं, “बालासाहेब ठाकरे का रुद्राक्ष के साथ एक विशेष रिश्ता था, इसलिए मैं चाहता था कि यह चित्र बने।”
उनकी जयंती को समर्पित करने के लिए मुंबई में शिवसेना भवन के सामने चित्र लगाया गया है।

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने मंगलवार को स्वर्गीय ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये मंजूर किए। यह स्मारक शिवाजी पार्क क्षेत्र में स्थित होगा , जहां पहले मुंबई के मेयर का बंगला था।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर याद किया। एक ट्वीट में, श्री मोदी ने कहा, आदरणीय बालासाहेब अधिकारों की रक्षा और लोगों की भलाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में अटूट थे। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे निर्भीक थे और तेज बुद्धि और बुद्धि से धन्य थे। श्री मोदी ने कहा कि बालासाहेब के वक्तृत्व कौशल ने लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया

शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है. मूवी में उनका रोल नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया है. अभिजीत पानसे के निर्देशन में बनी ठाकरे में अमृता राव और सुधीर मिश्रा भी अहम रोल में हैं. ये फिल्म सिनेमाघरों में हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज होगी.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.