fbpx

शाह को हाई कोर्ट का झटका, अब नहीं कर पाएंगे रथ यात्रा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बड़ा झटका लगा है.कलकत्ता हाई कोर्ट ने अमित शाह की कूचबिहार से प्रस्तावित रथ यात्रा को अनुमति देने से इंकार कर दिया.गुरुवार को हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार के महाधिवक्ता ने बताया कि इस रथ यात्रा से सांप्रदायिक तनाव के उत्पन्न होने की आशंका है.कोर्ट ने अब इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 9 जनवरी की तारीख़ तय की है.

शाह का पश्चिम बंगाल राज्य में पार्टी की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ आयोजित करने का कार्यक्रम है जिसमें तीन ‘रथ यात्राएं’ शामिल हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि इस यात्रा से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है. दत्ता ने कहा कि जिला में सांप्रदायिक मुद्दों का एक इतिहास रहा है और वहां से ऐसी सूचना है कि सांप्रदायिकता को उकसाने वाले कुछ लोग और उपद्रवी तत्व वहां सक्रिय हैं.इसलिए राज्य में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए ज़रूरी है कि रथ यात्रा को अनुमति न दी जाये.क्योंकि इस रथ यात्रा में प्रशासन को भी बड़ी दिक्कत इसलिए होगी कि राज्य के बाहर के लोग भी इस रथ यात्रा में शामिल होंगे.जिससे तनाव कब और कौन उत्पन्न करें इसका कोई अंदाज़ा भी नहीं है.

इसी में एक खबर यह भी है कि राज्य के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला किया गया है.उनकी गाड़ी को भी बुरी तरह तोड़ दिया गया है.यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई है.इस हमले को देखते हुए तो किसी बड़े कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति न ही दिया जाना उचित है.

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.