fbpx
Advertisements

शत्रुघ्न सिन्हा ने ममता बैनर्जी की महारैली में अपनी ही पार्टी पर खोखले वादे और बयानबाजी करने का आरोप लगाया

भाजपा (BJP) नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने आज विवादास्पद राफेल फाइटर जेट सौदे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला और कहा कि उन्हें कुछ सवालों के जवाब देने होंगे या फिर उन्हें “चौकीदार चोर है (chaukidaar chor hai)” सुनना होगा।


Shein WW

कोलकाता में भव्य विपक्ष बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी (Narendra Modi) से यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि उन्होंनें 126 विमानों के सौदे को क्यों रद्द किया, और केवल 36 के लिए ही हस्ताक्षर किए। शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने हिंदू (The Hindu) द्वारा प्रकाशित राफेल (Rafale) सौदे पर एक रिपोर्ट का हवाला दिया जिसमे विमानों की कीमतों में 41 फीसदी का उछाल आया।

Rafale Row : Shatrughan Sinha ने BJP पर खोखले वादे करने का आरोप लगाया
Rafale Row : Shatrughan Sinha ने BJP पर खोखले वादे करने का आरोप लगाया

सिन्हा ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बैनर्जी (Mamta Banerjee) द्वारा आयोजित “यूनाइटेड इंडिया रैली” (United India Rally) में आरोप लगाया की “पीएम मोदी (Narendra Modi) को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने एक ही फाइटर जेट (Rafale) के लिए तीन गुना अधिक भुगतान करने का फैसला क्यों किया। विपक्ष के पास आपके लिए कुछ सवाल हैं। जब तक आप उनका जवाब नहीं देते, जनता कहती रहेगी कि चौकीदार चोर है” उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी पार्टी से बाहर होने का भी डर नहीं है।

कांग्रेस (Congress) और अन्य विपक्षी दलों का आरोप है कि पीएम मोदी (Narendra Modi) ने रु। 59,000 करोड़ का सौदा बिना किसी पारदर्शिता के अपने “मित्र” और उद्यमी अनिल अंबानी (Anil Ambani) को फायदा पहुंचाने के लिए हुआ। शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने आगे कहा की अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी को एक साइकिल का पहिया भी बनाने का अनुभव नहीं है, एयरोस्पेस घटकों के निर्माण के बारे में भूल जाओ। लेकिन यह राफेल सौदे के हिस्से के रूप में ऑफसेट भागीदार बन गये।

“हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) जिसके पास मिग(MiGs) और सुखोई(सुखोई) बनाने का अनुभव है दरकिनार कर दिया गया और 10-दिन पुरानी कंपनी जिसके पास शून्य बैलेंस और शून्य अनुभव भागिदार बनी? देश की जनता सब देख रही है” भाजपा(BJP) विधायक शत्रुघ्न सिन्हा(Shatrughan Sinha) ने आगे कहा “नए वादे किए जा रहे हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन बात करने लायक नहीं है, बीजेपी (BJP) के वादों और प्रदर्शन के बीच गहरी खायी है”।


Goibibo Hotels [CPS] IN

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: