fbpx
Advertisements

ब्रजेश ठाकुर को पटियाला जेल में किया गया र्टाचर, SC ने दिए मेडिकल जांच के आदेश

अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर का मेडिकल टेस्ट करवाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। कोर्ट का यह आदेश ब्रजेश ठाकुर के वकील द्वारा प्रस्तुत आवेदन के आधार पर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि ब्रजेश ठाकुर को पटियाला जेल में पुलिस अधिकारियों द्वारा टार्चर किया गया है। शीर्ष अदालत ने ठाकुर की याचिका को देखते हुए आदेश पारित किया जिसमें दावा किया गया था कि पैसे निकलवाने के लिए पटियाला जेल अधीक्षक द्वारा उन्हें कथित रूप से यातना दी जा रही थी।

ठाकुर एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति के मालिक हैं।गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर जेल से भागलपुर जेल में शिफ्ट किए गए ब्रजेश ठाकुर को हाई सिक्यूरिटी वाले पटियाला जेल में भेजे जाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने ही दिया था। जस्टीश मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने ब्रजेश ठाकुर मामले पर सुनवाई करते हुए बीते 30 अक्टूबर को उसे भागलपुर जेल से पटियाला जेल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 31 अक्टूबर की मध्य रात्री ब्रजेश ठाकुर को 12 पुलिकर्मियों की सुरक्षा में आम्रपाली एक्सप्रेस से अमृतसर ले जाया गया जहां से उसे पटियाला जेल भेज दिया गया।
सूत्रों के अनुसार ब्रजेश ठाकुर के परिजन पिछले दिनों ब्रजेश से मिलने पटियाला गए थे। परिजनों से मुलाकात के क्रम में ब्रजेश ठाकुर रो पड़ा और जेल में शारिरिक और मानसिंक रुप से प्रताड़ित करने का अरोप लगाया था। मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह कांड के खुलाशे के बाद ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद ब्रजेश को पहले मुजफ्फरपुर स्थित केन्द्रीय कारागार में रखा गया था। मुजफ्फरपुर कारागार में छापेमारी में ब्रजेश के पास मिले कई मोबाइल नंबर के बाद उसे भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां से सुपीम कोर्ट के आदेश के बाद उसे पटियाला जेल (पंजाब) भेज दिया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: