fbpx
Advertisements

चुनावों के लिए “चॉकलेटी चेहरों” का कर रही कांग्रेस इस्तेमाल : कैलाश विजयवर्गीय

प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीति में औपचारिक प्रवेश के कुछ दिनों बाद, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया और आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए “चॉकलेटी चेहरे” का उपयोग करने के लिए उनकी आलोचना की।

कांग्रेस नेता ने मांग की कि करीना कपूर को भोपाल लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जाना चाहिए। कभी-कभी दूसरे लोग इंदौर से सलमान खान को मैदान में उतारने की बात करते हैं। इसी तरह, प्रियंका (कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा) को भी सक्रिय राजनीति में लाया गया था, ”विजयवर्गीय ने यहां बताया।

“अगले लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारने के लिए कांग्रेस के पास मज़बूत नेता नहीं हैं। इसलिए वो ऐसे चॉकलेट चेहरे के मध्यम से चुनाव लड़ना चाहती है (अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पास मजबूत नेता नहीं हैं। इस कारण से, यह इन आकर्षक चेहरों से चुनाव लड़ना चाहता है), “उन्होंने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि “प्रियंका को सक्रिय राजनीति में नहीं लाया जाता अगर कांग्रेस के भीतर विश्वास (पार्टी प्रमुख) राहुल के नेतृत्व में होता।” विजयवर्गीय की टिप्पणी के बाद शुक्रवार को वरिष्ठ भाजपा नेता और बिहार के मंत्री विनोद नारायण झा की टिप्पणी पर विवाद हुआ। प्रियंका गांधी वाड्रा के पास “बहुत सुंदर” होने के अलावा कोई अन्य गुण नहीं है और कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि सुंदरता वोटों को आकर्षित नहीं करती है।

इस बीच, विजयवर्गीय ने शनिवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत की राजनीति में भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र के फैसले को जोड़ने वालों की निंदा की।

“मैं एक टीवी चैनल पर एक बहस देख रहा था जिसमें यह कहा जा रहा था कि प्रणब दा को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय पश्चिम बंगाल में भाजपा को मजबूत करने के लिए लिया गया था। इस तरह की चर्चा में शामिल लोग प्रणब दा का अपमान कर रहे हैं।

विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा के प्रभारी महासचिव हैं।

“प्रणब दा को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय इस सम्मान की निष्पक्षता का सबसे बड़ा प्रमाण है। इस फैसले को दलगत राजनीति से जोड़ना गलत है। इस तरह की टिप्पणी निंदनीय है, ”भाजपा नेता ने कहा।

“(पीएम नरेंद्र) मोदी सरकार के दौरान, राष्ट्रीय सम्मान उन लोगों को दिया जाता है जो उनके योग्य हैं,” उन्होंने दावा किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: