fbpx

दिल्ली के शेल्टर होम में सजा के तौर पर लड़कियों के प्राइवेट पार्ट में डाला जाता है मिर्ची पाउडर

देश की राजधानी दिल्ली से एक मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर एक शेल्टर होम में कुछ लड़कियों को सजा के लिए प्राइवेट पार्ट में मिर्ची पाउडर डालने का मामला सामने आया है। यह जानकारी दिल्ली महिला आयोग ने दी है।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने बीते शुक्रवार को बताया कि दिल्ली के एक शेल्टर होम में कर्मचारियों के द्वारा कुछ लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

द्वारका इलाके में एक शेल्टर होम की कुछ बड़ी लड़कियों ने आरोप लगाया कि महिला कर्मचारियों ने सजा के तौर पर उनके निजी अंगों में मिर्च पाउडर डाला। यह भी कहा गया कि उन्हें मिर्च पाउडर के लिए मजबूर किया गया था।

दिल्ली महिला आयोग के एक बयान में कहा गया है कि गुरुवार को दिल्ली में शेल्टर होम (आश्रय गृहों) के निरीक्षण के दौरान, डीसीडब्ल्यू के सदस्यों ने 6-15 वर्ष की उम्र की लड़कियों के साथ बातचीत की।

बयान में कहा गया है कि 22 लड़कियों और कर्मचारियों के लिए घर में केवल एक रसोइया था और भोजन की गुणवत्ता अच्छी नहीं थी। लड़कियों को किसी भी अपमानजन व्यवहार के लिए गंभीर से गंभीर दंड दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि किशोर लड़कियों को बर्तन, कपड़े, साफ-सुथरे कमरे, शौचालय धोने और घर के अन्य कर्मचारियों के लिए रसोई घर के अन्य काम करने के लिए भी मजबूर किया जाता था।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.