fbpx
Advertisements

लखनऊ : ४ महीने की मासूम बच्ची का माँ ने किया क़त्ल,मुंह में ठूंस दिया था कपड़ा


लखनऊ के इंदिरा नगर के रवींद्र नगर कॉलोनी में एक मां ने अपनी चार माह की मासूम बेटी की नाक दबाकर हत्या कर दी।

हत्या के करीब सवा तीन घंटे बाद मंगलवार की सुबह परिवारीजनों को इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया और मां को गिरफ्तार कर लिया है।

4 months girl killed by mother in Lucknow.
4 months girl killed by mother in Lucknow.

पुलिस के मुताबिक, शुभ्रा ने बेटी की हत्या रात तीन बजे ही कर दी थी। मासूम की चीख न सुनाई दे इसके लिए मुंह में रूमाल ठूंसा, इसके बाद नाक दबा दी। जब मासूम ने हाथ पैर चलाना बंद कर दिया तो उसने नाक छोड़ी। शुभ्रा से परिवारीजनों के सामने पूछताछ की। इसके बाद उसे हवालात में डाल दिया गया। थाने पहुंचे पति ने तहरीर दी, जिस पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

मूलरूप से गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित महुलियां निवासी चिंता मणि तिवारी ब्लॉक में वरिष्ठ प्रशिक्षक के पद से रिटायर हैं। उनका बेटा व्रजनंदन इंजीनियर है, जिसकी शादी शुभ्रा से 2009 में हुई। व्रजनंदन की मां सोनू तिवारी के मुताबिक, चार महीने पहले बहू शुभ्रा को बेटी अद्विका हुई, जिसकी देखभाल के लिए वे गोरखपुर से लखनऊ आईं थीं।

प्रभारी निरीक्षक इंदिरानगर अमित कुमार दुबे के मुताबिक, हत्या की सूचना पर अपार्टमेंट में पुलिस पहुंची। वहां चार माह की अद्विता का शव बेड पर पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

कई बार कह चुकी थी कि मार दूंगी

सास के मुताबिक ,बहू शुभ्रा काफी दिनों से अजीब हरकतें करती थी। वह धमकी देती थी कि बेटी को मार देगी। उसकी बातों को परिवारीजनों ने ध्यान नहीं दिया। हम लोगों को लगा कि वह गुस्से में कह रही है। मंगलवार सुबह जब उसने बताया कि बेटी की हत्या कर दी तो हम सब सन्न रह गए।

कहीं बेटी को किया हो प्रताड़ित

इस मामले में पति की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी मां को पुलिस ने घर से गिरफ्तार कर लिया है। मामले में कई बिंदुओं पर पुलिस पड़ताल कर रही है। खासकर की कहीं बेटी होने पर प्रताड़ित होने के बाद तो हत्या नहीं की गई। अगर जांच में यह बात सही पाई गई तो जो भी जिम्मेदार होगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: