fbpx
Advertisements

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, इमरान खान ने उठाया यह कदम


Hindu temple vandalised in Pakistan

 

पाकिस्तान के खैरपुर के कुम्ब मंदिर में तोड़फोड़ की खबर सामने आई है। खबर है कि कुछ उपद्रवियों ने मंदिर में रखी धर्म पुस्तकों को जला दी है और मूर्तियों को खंडित कर दिया है। खैरपुर पाकिस्तान के सिंध में है। इस खबर के सामने आने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान फौरन हरकत में आए और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। इमरान खान ने अपने ट्विट में कहा है, ‘’ऐसा करना पवित्र कुरान की तालीम के खिलाफ है।‘’

श्री खान ने मंगलवार रात ट्विटर पर प्रांतीय अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने के लिए कहा।

खान ने कहा, “सिंध की सरकार को अपराधियों के खिलाफ तेजी से और निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए। यह कुरान की शिक्षाओं के खिलाफ है।”

समुदाय ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया है।

मंदिर में कोई देखभाल करने वाला नहीं था क्योंकि समुदाय को लगा कि यह काफी सुरक्षित है, क्योंकि यह उनके घरों से घिरा हुआ था।

घटना के बाद, क्षेत्र के हिंदुओं ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया.

ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के मंदिर में तोड़फोड़ किया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि कराची जिले के मनोरा में स्थित वरुण देव मंदिर का एक हिस्सा शौचालय के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था।

मंदिर मनोरा द्वीप पर स्थित है जो इसे पाकिस्तानी नौसेना के अधिकार क्षेत्र में लाता है। मीडिया द्वारा मंदिर के स्वामित्व के बारे में पूछताछ करने के लिए सैन्य संपत्ति अधिकारी (एमईओ) से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला और जब जीवराज ने मनोरा छावनी बोर्ड (एमसीबी) को लिखा तो उन्हें बताया गया कि यहां कोई रिकॉर्ड नहीं है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: