fbpx
Advertisements

जानिए कैसे कर सकते हैं आप अपने Facebook Messenger से भेजे गए मैसेज डिलीट


How to delete messages sent from Facebook messenger?

फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है, जी हां फेसबुक ने अपने वादे को निभाते हुए मैसेंजर में ‘अनसेंड फीचर’ ऐड कर दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स भेजे गये मैसेज को डीलीट कर सकते हैं. यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसा व्हाट्सऐप का डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर काम करता है, लेकिन मेसेंजर में भेजे गये मैसेज को 10 मिनट के भीतर डीलीट करना होगा.

How to delete messages sent from Facebook messenger?
How to delete messages sent from Facebook messenger?

दरअसल, हाल ही में कंपनी ने कहा बताया था कि जल्द ही मैसेंजर में ‘अनसेंड फीचर’ को ऐड किया जाएगा, जिसके लिए टेस्टिंग की जा रही है. ऐसे में फेसबुक ने अपने वादे को निभाते हुए ‘अनसेंड फीचर’ को मैसेंजर में ऐड कर दिया है. हालांकि, मैसेंजर में डीलीट का ऑप्शन पहले भी था लेकिन इसमें यूजर्स केवल खुद के मैसेज को डीलीट कर पाते थे.

ऐसे करेगा काम

अगर आपने किसी को मैसेंजर (facebook Messenger) में मैसेज किये लेकिन आप उसे डीलीट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको उस मैसेज पर कुछ देर तक टैप करना होगा, जिसके बाद आपको रिमूव फॉर एवरीवन और रिमूव फॉर यू डॉ ऑप्शन दिखेगा, जिसे आप किसी एक ऑप्शन पर सेलेक्ट कर भेजे गये मैसेज डीलीट कर सकेंगे.

फिलहाल कंपनी ने अपने इस फीचर को आईओएस (iOS) और ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है और जल्द ही मैसेंजर के नए वर्जन को यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: