fbpx
Advertisements

INDvsAus : ६ दिसंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया अभ्यास मैच में पसीना बहा रही है. पहला टेस्ट मैच 6 से 10 दिसंबर तक खेला जाएगा जो ऐडिलेड में होगा। दूसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा जो पर्थ में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलगेा। वही चौथा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा। इसके बाद 3 वन डे मैच भी होंगे। जो 12, 15 और 18 जनवरी को खेला जाएगा।
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट मैच एडिलेड मैदान पर दिन में खेला जाएगा लेकिन पिच पर छोड़ी गई घास, टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है.पिच क्‍यूरेटर डेमियन हॉग के अनुसार, उन्‍होंने विकेट पर थोड़ी सी घास छोड़ने का फैसला किया है. पिच पर घास होने का फायदा ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी उठाने की पूरी कोशिश करेगी.

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया के कुछ दिग्‍गज बल्‍लेबाज ही कह चुके हैं कि भारतीय टीम इस बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को उसके मैदान पर हराने का कारनामा अंजाम दे सकती है.

एक नई टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत हमेशा संभावनाओं से भरी होती है। 6 दिसंबर को, भारत लगभग चार वर्षों में ऑस्ट्रेलिया का अपना पहला टेस्ट दौरा शुरू करेगा। हालांकि भारत के पास सौदा करने के लिए इतिहास का भार है – उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ कभी नहीं जीती है और उन्होंने देश में खेले गए 44 टेस्ट मैचों में से केवल पांच जीतने में कामयाब रहे हैं। मेजबान विराट कोहली बल्ले और गेंद के बीच एक गंभीर प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहा है। कोहली फॉर्म में हैं और अपने पसंदीदा मैदान एडिलेड पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ शुरू करेंगे। यह कोहली और कंपनी के लिए भारत के 70 साल के इंतजार को समाप्त करने का समय है।

टेस्ट सीरीज को देखते हुए सचिन तेंदुलकर भी काफी गंभीर हैं और अपने एक्सपीरियंस को बताते हुए कुछ टिप्स भी उन्होंने भारतीय बल्लेबाज़ों को दी , हालांकि ड्रेसिंग रूम में कई चीजें होती हैं और प्रबंधन तय करेगा कि कौन खेलेंगे और कितनी देर तक, वे इसे बेहतर समझेंगे।

ऋषभ पंत, जो छक्के के साथ अपने टेस्ट करियर शुरू करने वाले पहले भारतीय बने, उनके पास प्रतिभाशाली बनने के लिए हर चीज है। उनकी प्रतिभा ने उन्हें थोड़े समय में इतना पैमाने पे ला दिया है। पंत एक आक्रामक बल्लेबाज है जो मैच को नया एंगल देने के लिए काफी लाभदायक होंगे.

अब देखना ये है की ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर इस बार भारत कुछ कर पायेगा या नहीं. हमारी शुभकामनाएं भारतीय बल्लेबाज़ों के साथ हैं. और आशा करते हैं की वो वहां से विजयी होके लौटें.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: