fbpx
Advertisements

क्या करीना कपूर खान लड़ेंगी कांग्रेस के टिकट पर भोपाल से चुनाव ?


Kareena Kapoor may contest elections for Congress

from Madhya Pradesh (Elections 2019)

 

हाल ही में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Elections) में मिली जीत को कांग्रेस (Congress ) लोकसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है. पार्टी के नेताओं ने मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नई मांग रख दी है। उनका कहना है कि पार्टी के टिकट पर करीना कपूर (Kareena Kapoor) को भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ने का मौका देना चाहिए क्यूंकि करीना कपूर(Kareena Kapoor) की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है जिसके ज़रिये उनका चुनाव में जीत हासिल करना संभव हो जायेगा. ये बात किसी से छुपी नहीं की कई दशकों से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस का कोई बोल बाला नहीं रहा.तो इस बार कांग्रेस एक नहीं रणनीति लेके आयी है. पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने मांग की है की भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) को टिकट दी जाए.

आपको बता दें की करीना (Kareena Kapoor) के ससुर और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खां पटौदी कांग्रेस (Congress) की तरफ से भोपाल से लोकसभा चुनाव (LokSabha Election) लड़ चुके हैं हालांकि वे हार गए थे। वहीँ करीना (Kareena Kapoor) के पति सैफ अली खान का भोपाल(Madhya Pradesh) से पुशतैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं. ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता गुड्डू चौहान और अनीस खान ने यह मांग रखी है। उनका कहना है कि ऐसा करने से शहर से बीजेपी की सीट हासिल की जा सकती है क्‍योंकि वहां बीजेपी की मजबूत स्‍थिति है। बता दें, लंबे समय से भोपाल (Madhya Pradesh) की जनता बीजेपी के कैंडिडेट को ही यहां चुन रही है। पार्षदों ने कहा है कि इस मांग को लेकर वो जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: