fbpx
Advertisements

पुण्यतिथि पर फिर की गई महात्मा गांधी की हत्या

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने किया शर्मसार

यूपी के अलीगढ़ में कथित हिंदूवादी संगठन का विवादित कार्यक्रम

अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने गांधीजी के पुतले को गोली मारकर देश को शर्मसार कर डाला। एक नकली गन के जरिए पूजा ने पुतले पर एक के बाद एक तीन गोलियां मारीं। गोली लगने के बाद कृत्रिम तौर पर बापू के पुतले से खून बहते हुए भी दिखाया गया।

हिन्दू महासभा ने बापू की हत्या वाला सीन फिर से ताजा किया है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह नाथूराम गोडसे से गांधी को गोली मारी थी। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हिन्दू महासभा द्वारा ये कृत्य किया गया।

यही नहीं इस दौरान हिंदू महासभा की नेता ने गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना भगवान कृष्ण से की। उन्होंने कहा कि अगर गांधी जीवित रहते तो देश का एक और विभाजन होता। बता दें कि पूजा शकुन पांडे पहले भी विवादों में रही हैं। पिछले कुछ वर्षों के दौरान वह कई बार गोडसे की प्रतिमाओं और तस्वीरों पर फूल चढ़ाने के साथ महिमामंडन कर चुकी हैं। पहले भी वह गांधीजी की पुण्यतिथि को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हुए मिठाइयां बांट चुकी हैं।

30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली में बिड़ला हाउस के परिसर में महात्मा गांधी की हत्या की गई थी। अहिंसा को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाकर अंग्रेजों को देश से बाहर का रास्ता दिखाने वाले महात्मा गांधी खुद हिंसा का शिकार हुए। वह उस दिन भी रोज की तरह शाम की प्रार्थना के लिए जा रहे थे। उसी समय गोडसे ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी और साबरमती का संत ‘हे राम’ कहकर दुनिया से विदा हो गया।

बापू की हत्या के मामले में नाथूराम गोडसे सहित 8 लोगों को साजिश में आरोपी बनाया गया था। अंत में बचे 5 अभियुक्तों में से तीन- गोपाल गोडसे, मदनलाल पाहवा और विष्णु रामकृष्ण करकरे को आजीवन कारावास हुआ, जबकि दो- नाथूराम गोडसे व नारायण आप्टे को फांसी दी गई।

हैरानी की बात यह है कि हिंदू महासभा ने इसके लिए बाकायदा मीडिया को बुलाया था। पत्रकारों की मौजूदगी में इस विवादित कार्यक्रम को आयोजित किया गया। इस बार हिंदू महासभा ने सारी हदें पार कर दी हैं। अब तक अलीगढ़ जिला प्रशासन की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। माना जा रहा है कि विडियो पर संज्ञान लेते हुए कोई कड़ा ऐक्शन लिया जा सकता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: