fbpx
Advertisements

विधानसभा चुनाव: दिल पर पत्थर रखकर बोलीं मायावती- BJP को रोकने के लिए कांग्रेस को समर्थन

बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस के राज में भी दलित-आदिवासी-मुस्लिमों की उपेक्षा हुई, बीजेपी राज में भी ऐसा ही हुआ. आजादी के बाद इन राज्यों में कांग्रेस ने ही राज किया है, फिर भी इनका भला नहीं हो पाया है.
बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया है. बुधवार को मायावती ने कहा कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए जोड़तोड़ में लगी हुई है, वह उनका ये मकसद पूरा नहीं होने दूंगी.

कांग्रेस की नीतियों से सहमति ना जताते हुए भी बसपा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का समर्थन करेगी. अगर राजस्थान में भी कांग्रेस को समर्थन की जरूरत पड़ेगी तो वहां भी बसपा उन्हें समर्थन करेगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बसपा के दो और राजस्थान में 6 विधायक चुनकर आए हैं.

‘दिल पर पत्थर रखकर कांग्रेस को वोट’

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए मायावती ने कहा कि इन तीन राज्यों की जनता बीजेपी के गलत कामों से दुखी हो गई थी, इसी कारण चुनाव में बीजेपी को वापस आते हुए नहीं देखना चाहती थी. बीजेपी अपनी गलत नीतियों की वजह से हारी है. उन्होंने कहा कि जनता ने अपने दिल पर पत्थर रखकर कांग्रेस को वोट दिया है.

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस को बड़ा फायदा मिला है, जिसको 2019 में भी भुना सकती है. हमारी पार्टी के उम्मीदवारों ने कांग्रेस और बीजेपी से संघर्ष किया है और काफी अच्छी संख्या में वोट हासिल किए हैं. हालांकि, मायावती ने कहा कि अधिक सीट जिताने में हमारे लोग कामयाब नहीं हो सके हैं ऐसे हालातों में सभी उम्मीदवारों को बधाई देती हूं.

बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस के राज में भी दलित-आदिवासी-मुस्लिमों की उपेक्षा हुई, बीजेपी राज में भी ऐसा ही हुआ. आजादी के बाद इन राज्यों में कांग्रेस ने ही राज किया है, फिर भी इनका भला नहीं हो पाया है. बीजेपी-कांग्रेस जैसी पार्टियां हमारी पार्टी को कामयाब नहीं होने देना चाहती हैं.

मायावती बोलीं कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए चुनाव लड़ा था लेकिन हम मकसद में कामयाब नहीं हो पाए. मध्य प्रदेश में अभी भी बीजेपी जोड़तोड़ में लगी हुई है, जिसे रोकने के लिए कांग्रेस की नीतियों से सहमति ना जताते हुए भी बसपा कांग्रेस को समर्थन करेगी. ताकि बीजेपी राज्य में सरकार ना बना पाए. राजस्थान में भी अगर कांग्रेस को सरकार बनाने से लिए समर्थन की जरूरत हुई तो बसपा वहां समर्थन करेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: