fbpx
Advertisements

यूपी में फिर मोब लिंचिंग: भीड़ बानी हत्यारी, तमाशबीन बानी पुलिस

Pic Courtesy: NDTV

उत्तर प्रदेश के जिले शामली में मंगलवर को फिर एक मोब लिंचिंग यानी के भीड़ द्वारा पीट पीट कर हत्या की घटना सामने आयी है। गांव देहात में मोब लिंचिंग की घटनाये आज कल काफी आम है, और घटना के बाद हमेशा इसका वीडियो सामने आता है। मंगलवार 27 नवंबर को हुई इस वारदात के वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है के जिस समय यह घटना हो रही थी, पुलिस मौके पर मौजूद थी। मारे गए युवक का नाम राजेंद्र बताया जा रहा है जिसका दूसरे पक्ष के लोगों से किसी बात को लेकर सोमवार को झगड़ा हो गया था।

गुस्साए लोगों ने उस पर लाठी से हमला कर दिया, पुलिस जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गई और ज़ख़्मी राजेंद्र को अपने वाहन में डाल दिया। पर भीड़ ने राजेंद्र को नहीं छोड़ा और मरते हुए राजेंद्र को पुलिस की गाडी से उतार लिया। पुलिस ने इस दौरान कोई कदम नहीं उठाया और न किसी को गिरफ्तार किया।

वीडियो वायरल होने के बाद एसपी अजय कुमार(शामली) ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की जानकारी ट्विटर पर दी। और हत्या के आरोपियों हाशीम, रिफू, सदाकत, वसार, सहादत और आमीर की पहचान भी की गयी है। इन आरोपियों पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है और सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: