fbpx
Advertisements

एक बार फिर नीतीश के सामने झुके PM मोदी-अमित शाह, उपेंद्र कुशवाहा को किया NDA से ‘बाहर’

एक बार फिर बिहार एनडीए में सीएम नीतीश कुमार ने अपना दबदबा साबित किया है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने भाजपा आलाकमान को साफ संदेश दे दिया था कि एनडीए में या तो वह रहेंगे या उपेंद्र कुशवाहा। लाइब बिहार ने कुछ महीने पहले ही यह खबर ब्रेक की थी की नीतीश कुमार के कारण उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। संभवत: यहीं कारण है कि उपेंद्र कुशवाहा को ना तो पीएम मोदी ने मिलने का समय दिया ना अमित शाह ने कोई भाव दिया।

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सोमवार को दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे। अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक कुशवाहा ने अब एनडीए छोड़ने का मन बना लिया है और इसी कारण वो इस अति महत्वपूर्ण बैठक का हिस्सा नहीं बन रहे हैं। पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो कुशवाहा ने न केवल इस मीटिंग से दूरी बनाई है बल्कि वो दोपहर बाद यानि दो बजे के बाद किसी भी वक्त प्रेस वार्ता कर एनडीए को छोड़ने और मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की घोषणा कर सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि कुशवाहा को लेकर चल रहे संस्पेंस का आज ही इंड होनेवाला है। दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा एनडीए में लगातार अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं और ऐसी लड़ाई जिसमें उन्हें सिर्फ और सिर्फ फतह चाहिए। एनडीए का साथ छोड़ने के बाद कुशवाहा किसके पाले में बैठने वाले हैं ये तय नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि वो महागठबंधन का ही हिस्सा बनेंगे। इससे पहले नीतीश कुमार बीजेपी पर हमला बोलकर कुशवाहा ने ये बहुत हद तक साफ़ कर दिया था कि उनका एनडीए से मोहभंग हो चुका है लेकिन उन्होंने काफी दिनों तक एनडीए में बने रहने का फैसला लिया।

कुशवाहा किसके पाले में जाएंगे ये कह पाना अभी मुश्किल है लेकिन एनडीए से अगर वो अलग होते हैं तो जाहिर है महागठबंधन को हीं फ़ायदा पहुंचाएंगे ऐसे में आज दोपहर के बाद का वक्त कुशवाहा, एनडीए और महागठबंधन तीनों के लिए काफी निर्णायक है। सत्ता के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी नजर दोपहर बाद कुशवाहा की उस प्रेस वार्ता पर है जिसमें वो अपने राजनैतिक भविष्य को लेकर बात करेंगे। कुशवाहा को लेकर ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो पार्टी में अलग पड़ गए हैं लेकिन उन्हें उनकी ही पार्टी के सांसद रामकुमार शर्मा का साथ मिला है जो दोपहर बाद उपेंद्र कुशवाहा के साथ प्रेस कांफ्रेंस में साथ होंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: