अमृतसर ब्लास्ट में पाक का हाथ, 72 घंटे के भीतर पुलिस ने मुख्य संदिग्ध को पकड़ा: अमरिंदर

अमृतसर ब्लास्ट (Amritsar Blast) के 72 घंटों के भीतर ही पंजाब पुलिस ने मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है। सीएम ने हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के बाद अब पाकिस्तान पंजाब के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh)ने अमृतसर स्थित निरंकारी मिशन में पिछले दिनों हुए ब्लास्ट में पाकिस्तान की ISI का हाथ होने की पुष्टि की है। बुधवार को उन्होंने बताया कि ब्लास्ट के 72 घंटों के भीतर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में दो लोग शामिल थे। इनमें से एक 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि दूसरे आरोपी की भी पहचान कर ली गई है, उसका नाम अवतार सिंह है। जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल बाइक को भी बरामद कर लिया है। आपको बता दें कि इस हमले में तीन लोगों की जान चली गई थी और 20 लोग जख्मी हो गए थे।

अमरिंदर ने बताया कि IED और काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और आईएसआई काफी ऐक्टिव है। हमले में मास्टरमाइंड आईएसआई है और उसने कुछ लोगों का इस्तेमाल कर इसे अंजाम दिया। सीएम ने बताया कि इन लोगों ने पाकिस्तान की हथियार फैक्ट्री में बने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया। इसका लाइसेंस पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास है। सीएम ने बताया कि हमले में जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल हुआ, उसी तरह का कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ किया जाता है। इस ग्रेनेड में पैलेट्स भरे हुए थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.