fbpx

PM मोदी का सोनिया के गढ़ में कांग्रेस पर हमलावार

प्रधानमंत्री मोदी अपना दौरा लेकर आज सोनिया गाँधी के संसदीय गढ़ रायबरेली पहुंचे. रायबरेली पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस की सरकार पर देश की सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया.बता दें प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार PM मोदी रायबरेली पहुंचे और कांग्रेस के खिलाफ कई मुद्दे उठाये .हालाँकि उन्हें आज उत्तर प्रदेश के रायबरेली शहर में रेल कोच फ़ैक्ट्री के उद्घाटन के अलावा कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करना है . पर ये बात किसी से छुपी नहीं की इस दौरे की वजह एक राजनैतिक जंग है.

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी की इस यात्रा के पीछे का सच अब किसी से छुपा नहीं. बीते दिनों में राफेल को लेकर जारी घमासान पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन्हें दागदार करने के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि क्या वो इसलिए भड़की हुई है, झूठ पर झूठ बोल रही है क्योंकि भाजपा सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है, उसमें कोई क्वात्रोकी मामा नहीं है, क्रिश्चियन मिशेल नहीं है? क्या इसलिए वो अब न्यायपालिका पर अविश्वास का माहौल पैदा करने में जुट गई है?

https://twitter.com/ANI


पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सिद्धू के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये किस तरह के लोग है जिन्हें भारत माता के जयघोष से दिक्कत, क्यों देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है. ऐसे लोगों को किन देशों से समर्थन मिल रहा है यह भी लोग देख रहे है.
पीएम मोदी ने कहा कि यहां आने से पहले मैं पास ही में बनी मॉर्डन कोच फैक्ट्री में था. मैंने उस फैक्ट्री में इस वर्ष बने 900वें डिब्बे को हरी झंडी भी दिखाई. पहले की सरकारों की क्या कार्यसंस्कृति रही है, इसकी गवाह रायबरेली की रेल कोच फैक्ट्री भी है. आगे उन्होंने कहा कि ये फैक्ट्री 2007 में स्वीकृत हुई थी. 2010 में ये फैक्ट्री बनकर तैयार भी हो गई. लेकिन उसके बाद 4 साल तक इस फैक्ट्री में कपूरथला से डिब्बे लेकर उनमें पेंच कसने और पेंट करने का काम हुआ. जो फैक्ट्री नए डिब्बे बनाने के लिए थी, उसे पूरी क्षमता से कभी काम ही नहीं करने दिया गया.
पीएम ने कहा, ‘आज देश के सामने दो पक्ष है, एक पक्ष सत्य का है, सुरक्षा का है और सरकार है. जो हर तरह से कोशिश कर रही है कि हमारी सेना की ताकत बढ़ेे. दूसरा पक्ष उन लोगों का है जो देश की सेना को कमजोर करना चाहता है.


ऐसे ही कई मुद्दों के चलते उन्होंने कांग्रेस पर हमला साधा.
रायबरेली में रेल कोच फ़ैक्ट्री के उद्घाटन के अलावा मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और इसके तुरंत बाद वो प्रयागराज में रैली को संबोधित करने के लिए निकल जाएंगे.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.