fbpx

PM मोदी का 16वी बार वाराणसी दौरा

PM नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे जो उनका 16वां दौरा होगा। प्रधानमंत्री वाराणसी में राष्ट्रीय बीज अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र के परिसर में राष्ट्र-अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान (IRRI), दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केंद्र (ISARC) को समर्पित करेंगे। वे इसके बाद गाजीपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जनवरी में दो बार ओडिशा का दौरा करेंगे। राज्य भाजपा के महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने बताया कि मोदी पांच जनवरी को उत्तरी ओडिशा के मयूरभंज में बारीपदा के दौरे पर आएंगे और 16 जनवरी को वह राज्य के पश्चिमी भाग में बोलनगिर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री की एक के बाद एक यात्राओं को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री ने 24 दिसंबर को भी ओडिशा का दौरा किया था और खुर्दा में एक जनसभा को संबोधित किया था। राज्य विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ ही होने वाले हैं।

‘लोगों को मारने के लिए नहीं की जाती हैं रथयात्रा’-

ममता बनर्जी

 

वहीँ पश्चिम बंगाल में रथयात्रा पर जारी विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. दरअसल, राज्य में बीजेपी की प्रस्तावित गणतंत्र बचाओ रथयात्रा पर कलकत्ता हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने रोक लगा दी थी. इन सबके बीच शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर हमला बोला. बनर्जी ने कहा कि राज्य में लोगों को मारने के लिए रथयात्राएं नहीं की जाती हैं.

ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में इस्कॉन रथयात्राएं निकालता है. वे भगवान कृष्ण की और भगवान जगन्नाथ की रथयात्राएं निकालते हैं. लेकिन, वे लोगों को मारने के लिए रथयात्राएं नहीं निकालते हैं.गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की इजाजत के मामले में बीजेपी को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका मिला था. हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ राज्य बीजेपी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया था.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.