fbpx
Advertisements

प्रियंका गाँधी का लखनऊ में मेगा रोड शो, आज से शुरू होगा यूपी अभियान

Priyanka Gandhi Mega Road Show In Up, Lucknow

9 घंटे के इस रोड शो के दौरान प्रियंका का साथ देंगे उनके भाई और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया.

महासचिव पद के साथ पूर्वी यूपी की कमान संभालने के बाद प्रियंका गांधी पहली बार लखनऊ आ रही हैं. उनके साथ राहुल गांधी और पश्चिमी यूपी के प्रभारी और महासचिव बनाए गए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लखनऊ पहुंच रहे हैं. इससे पहले सुबह साढ़े नौ बजे दिल्ली से ये तीनों नेता लखनऊ के लिए रवाना होंगे और सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेंगे.

बता दें कांग्रेस पार्टी ने पिछले महीने ही प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभारी भी बनाया गया था. प्रियंका अगले 4 दिनों उत्तर प्रदेश में रहेंगी. जहां वह न सिर्फ चुनावी अभियान करेंगी बल्कि बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओं का मिजाज भी समझेंगी. प्रियंका गांधी के लखनऊ पहुंचने से पहले उनका ऑडियो मैसेज जनता तक पहुंच गया है. जहां वह लोगों से नई राजनीति की बात करती नजर आ रही हैं. प्रियंका के दौरे से पहले कांग्रेस का राज्य मुख्यालय भी सजाया संवारा गया है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका-राहुल के स्वागत की जोरदारी तैयारी की है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, ये रोड शो करीब 9 घंटे का होगा. रोड शो एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस के पार्टी दफ्तर तक का होगा जिसमें तकरीबन 3 दर्जन जगहों पर उनका स्वागत किया जाएगा. प्रियंका लगभग हर चौक-चौराहे पर बने महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण करते हुए आगे बढ़ेंगी. आखिरी में माल्यार्पण राजीव गांधी की प्रतिमा पर होगा, जो कांग्रेस दफ्तर के ठीक बाहर चौराहे पर लगी है.

यह भी पढ़ें : Priyanka Gandhi क्यों बन सकती हैं Modi तथा BJP के लिए चिंता का विषय

अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस दफ्तर के बीच पूरे 15 किलोमीटर तक प्रियंका गांधी के स्वागत की जबरदस्त तैयारी की गई है. सड़कें पोस्टरों और बैनर से पट गई हैं. प्रियंका को दूसरी इंदिरा गांधी बताने वाले नारे पहले से ही बुलंद हैं. अब कांग्रेस का प्रियंका को यूपी की आंधी बनाने का प्लान है, लिहाजा जगह जगह इंदिरा गांधी की तस्वीरें लगाई गई हैं.

Priyanka Gandhi Mega road show in UP
Priyanka Gandhi Mega road show in UP

प्रियंका ने कांग्रेस के शक्ति ऐप के जरिए कहा, ‘‘मैं आप सब से मिलने के लिए कल लखनऊ आ रही हूं. मुझे उम्मीद है कि साथ मिल कर हम नयी तरह की राजनीति शुरू करेंगे, ऐसी राजनीति जिसमें आप सब हित धारक होंगे…मेरे युवा मित्रों, मेरी बहनों और यहां तक कि सबसे कमजोर व्यक्ति, सबकी आवाज सुनी जाएगी. तीनों नेताओं के हवाईअड्डे से पार्टी के राज्य मुख्यालय तक की यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का रोड शो करने की योजना है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा को राज्य में पार्टी के चुनाव प्रचार के शंखनाद के तौर पर देख रही है. प्रियंका ने कहा, आइए, एक नये भविष्य का निर्माण करें, मेरे साथ नयी राजनीति करें. धन्यवाद. सिंधिया ने अपने संदेश में कहा, कल मैं आपके पास आ रहा हूं. उप्र के युवाओं को भविष्य के लिए एक खाके की और राज्य को बदलाव की जरूरत है. आइए हमारे साथ जुड़िये और उत्तर प्रदेश में बदलाव लाइए. कांग्रेस के दोनों महासचिव 12,13 और 14 फरवरी को लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बात करेंगे.

वैसे प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी में नई जान फूंकने की ठान ली है और एक के बाद एक योगी सरकार के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं. एक तरफ जहां प्रियंका ने जहरीली शराब मामले में सरकार को सख्त कदम उठाने की सलाह दी. वहीं, अपने अपने प्रदेश के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए ऑडियो टेप जारी किया.

प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि हम हराने की लड़ाई नहीं लड़ते, यह संविधान बचाने की लड़ाई है. महात्मा गांधी ने भी स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी थी. अंग्रेजों को हराने की लड़ाई नहीं लड़ी थी. प्रियंका गांधी आ रही हैं. हमारे कार्यकर्ताओं, नेताओं में उत्साह अपने चरम पर है और सोमवार का नजारा आप देखेंगे पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बहुत अच्छा करेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: