fbpx
Advertisements

बिहार की रैली ने बदलाव की आवाज और बुलंद की : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि तीन फरवरी को पटना में हुई पार्टी की ‘जन आकांक्षा रैली’ ने देश में बदलाव की आवाज को और बुलंद किया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार के लोगों का स्नेह मेरे दिल को छू गया. ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित ‘जन आकांक्षा रैली’ ने देश में बदलाव की आवाज़ को और बुलंद कर दिया है.’ उन्होंने कहा, ‘बिहार कांग्रेस के सभी साथियों को इसके सफल आयोजन के लिए हार्दिक बधाई.’

मालूम हो कि पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुई रैली में गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राजद एवं कुछ अन्य सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए थे. इस मैदान में कांग्रेस ने 28 वर्षों के बाद अपने दम पर किसी रैली का आयोजन किया था.

पटना विश्वविद्यालय को देंगे सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा
राहुल ने कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय में पूरी दुनिया से लोग शिक्षा के लिए आते थे। प्राचीन काल में यूरोप और अमेरिका के लोग बिहार में पढ़ते थे। आज जब लोग विश्वविद्यालय में आकर पढ़ना चाहते हैं तो कहा जाता है कि तीन और चार साल में डिग्री नहीं मिलेगी, छह-सात साल लगेंगे। प्रोफेसर नहीं हैं। पूरा ढांचा बिगड़ा हुआ है। पटना विश्वविद्यालय पूरे देश को रास्ता दिखाती थी। उसकी हालत बिहार का हर व्यक्ति जानता है। मोदी जी आपने पटना विश्वविद्यालय के लिए क्या किया?

पटना की जनता एक वादा सुन ले। कांग्रेस की सरकार आएगी तो पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा। आप पहले शिक्षा का सेंटर होते थे। नालंदा विश्वविद्यालय पूरी दुनिया में प्रसिद्ध थी। आज बिहार बेरोजगारी का सेंटर है। बिहार का यूवा पूरे देश में चक्कर काटता है। किसी भी गांव में चले जाओ पूछने पर कहते हैं कुछ काम नहीं है। कुछ लोग कहते हैं कि रोजगार के लिए गुजरात और महाराष्ट्र गया, लेकिन वहां के लोगों ने भगा दिया।

मंच पर दिखी महागठबंधन की एकजुटता 
कांग्रेस की रैली में महागठबंधन की एकजुटता दिखी।

मंच पर राजद नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी, लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के प्रमुख शरद यादव, विकासशील इंसान पार्टी के नेता मुकेश साहनी, सीपीआई के सत्यनारायण सिंह, सीपीएम के अवधेश कुमार और बिहार भाकपा-माले के कुणाल दिखे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: