fbpx
Advertisements

ममता बैनर्जी की रैली से एक दिन पहले राहुल गाँधी ने लिखा “एकता पत्र”, विपक्ष के खिलाफ एकता की बात

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को शनिवार को कोलकाता में अपनी “यूनाइटेड इंडिया रैली” (United India Rally) के समर्थन में लिखा “मई 2019 में होने वाले राष्ट्रीय चुनाव से पहले भाजपा (BJP) विरोधी दलों का एक बड़ा जमावड़ा होना चाहिए और पूरा विपक्ष एकजुट है” कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष ने ‘ममता दी’ को संबोधित अपने पत्र में कहा।
राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने संदेश में लिखा, “एकता के इस शो में ममता दी को मेरा समर्थन है और उम्मीद है कि हम एकजुट भारत का एक शक्तिशाली संदेश देंगे।”

“पूरा विपक्ष हमारी इस धारणा में एकजुट है कि सच्चा राष्ट्रवाद और विकास केवल लोकतंत्र के परीक्षण स्तंभों, सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता पर आधारित हो सकता है, भाजपा और श्री मोदी (PM Narendra Modi) इन विचारों को नष्ट करना चाहते हैं। मोदी सरकार के झूठे वादों से लाखों भारतीय गुस्से में हैं और निराश भी”।

https://twitter.com/INCIndia/status/1086162425932480512/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1086162425932480512&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.ndtv.com%2Findia-news%2Frahul-gandhi-writes-to-mamata-banerjee-expressing-support-for-her-opposition-unity-rally-on-saturday-1979587

कोलकाता में होने वाली इस रैली में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) और उनकी मां सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) शामिल नहीं हो रहे हैं; ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के कार्यक्रम में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी करेंगे। मायावती (Mayawati) भी इस रैली में अनुपस्थित रहेंगी, हालांकि उनके लेफ्टिनेंट सतीश मिश्रा इस रैली में दिखाई दे सकते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, उनके बेटे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शामिल हैं; दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ArvindKejriwal), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव (AkhileshYadav), नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और राजद से लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) भी रैली में भाग लेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: