fbpx

मथुरा : 9 दिसम्बर को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी करेगी शक्ति का प्रदर्शन-नौहवार

 प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले अपनी शक्ति का प्रदर्शन बहुजन मुक्ति मोर्चा के साथ मिलकर नौ दिसम्बर को लखनऊ के रामाबाई अम्बेडकर मैदान, आशियाना लखनऊ में दिखाएंगे। इस रैली में विभिन्न राज्यों के 40 संगठनों के शामिल होने की संभावना है। इस रैली के माध्यम से जहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान, मजदूरए, व्यापारी सहित आम नागरिकों की समस्याओं को लेकर घेरेगी। वहीं सपा, कांग्रेस और बसपा को भी अपनी शक्ति का अहसास कराएगी। ताकि लोकसभा चुनाव के समय विभिन्न राजनैतिक दलों के महागठबंधन को भी सोचने को मजबूर करेगी।
              प्रेसवार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश नौहवार
इसके संकेत मंगलवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश नौहवार ने स्थानीय एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि एक ओर सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के वेतन में स्वतंत्रता के बाद लगभग 400 प्रतिशत की बढोत्तरी हुई है वहीं किसानों के फसल के दाम 60 फीसदी ही बढे हैं। किसानों की उपज के दाम यदि सरकारी कर्मचारी के वेतन के हिसाब से बढे होते तो देश में किसान की दुर्दशा नहीं होती वह आत्महत्या नहीं कर रहा होता। उन्होंने राफेल व सीबीआई को लेकर केन्द्र सरकार को भी जमकर घेरते हुए आरोप लगाया कि राफेल खरीद में भारी भ्रष्टाचार हुआ है और इसमें सीबीआई निदेशक द्वारा सरकार की कोई मदद न करने पर उसको रातों रात बिना नेता प्रतिपक्ष व सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिक की सहमति के हटा दिया जाता है। ऐसी सरकार को उखाडऩे के लिए देश के समान विचार धारा वाले दलों को एकत्रित करने में पार्टी के मुखिया जुटे हैं। प्रदेश में बिजली मंहगी हो गई है। बेरोजगारी बढ गई है। महिलाओं का उत्पीडन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जीएसटी के चलते देश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ता व जिले की जनता से रैली को सफल बनाने का आवान्ह किया। उन्होने कहा कि मथुरा जिले के प्रत्येक ब्लाक से बसें जाएंगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
वार्ता के दौरान युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष विजय यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की युवजन सभा आम लोगों और किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन करेगी। इस रैली में नौ दिसम्बर को देश के प्रत्येक ब्लाक से एक-एक बस भरकर लखनऊ जाएगी। संचालन पार्टी के मुख्य जिला महासचिव ठा. सत्येन्द्र सिंह ने किया।
इस अवसर पर बामसेफ के मंडल अध्यक्ष जनार्दन अनुरागी,  जिलाध्यक्ष मुरारीलाल, धर्मवरी सिंह, ठा. रामकुमार, जयकिशोर, कप्तान सिंह, वीरेन्द्र सिंह, बालाजीपुरम, कैलाश प्रधान, योगेश शर्मा, प्रदीप चौधरी, मुकेश पहलवान, भोला पठान, गोपाल चौधरी, आदि उपस्थित थे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.