fbpx
Advertisements

रिश्ते को बनाना चाहते हैं और मजबूत, तो अपनाएं ये तरीके


Relationship tips: If you want an everlasting relationship with your spouse, then follow these tips.partner will love you endlessly.

प्यार और रोमांस उतना ही जरूरी है जितना जीने के लिए भोजन।

इसलिए रोमांस को जवां रखने के लिए ये दस बातें जरूर सीखें।एक छोटी सी बात खुशी और गम दोनों की वजह बन सकती है। इसीलिए छोटी-छोटी बातें भी जिंदगी में बड़े मायने रखती हैं। अगर आप ये सोचकर अपने पार्टनर को समय नहीं पा रहे हैं कि लंबी बात करनी हैं तो इससे बचें और जब भी मौका मिले छोटी ही सही कन्वर्सेशन ऑन रखें। इससे आप दोनों और करीब आएंगे।

Keys for an everlasting marriage.
                       Relationship tips
  • साथी को हग करना यानी जादू की झप्पी देना न भूलें। जब आप हग करते हैं तो इसके साथ आप इपने रिश्ते में प्यार की गर्माहट भरते हैं। बहुत अच्छा ये होगा कभी-कभार हग करने साथ कडलिंग भी करें।
  • अपने साथी के साथ ड्राइव पर जाने का ख्याल ही कितना रोमांटिक है। इसलिए कभी-कभी लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाएं। मूवी देखें या कहीं और घूमें। कोशिश ये करें कि सुबह की वॉक और शाम का डिनर भी साथ हो। इससे दोनों तरोताजा तो रहेंगे ही, आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।
  • ये ठीक है कि जिंदगी में गंभीर होना पड़ता है। लेकिन हर समय गंभीर रहने से आप रुखड़ लग सकते हैं। इसलिए कभी-कभार जोक्स बनाने और ठहाका लगाकर हंसने की कोशिश करें। हंसना एक प्रकार का व्यायाम भी है। जीवन मजे से चलता रहेगा।
  • कोशिश करें कि कभी-कभार साथी की पसंद को ही अपनी पसंद बना लें, उसके साथ खाना बनाएं, स्विम्मिंग या उसकी पसंद का कुछ और करें।
  • प्यार को जवां रखने के लिए (I Love You) ये तीन जादुई शब्द बोलने से न कतराएं। जब भी मौका मिले अपने साथी से प्यार का इजहार करें। इससे आपकी बीच नजदीकियां और पनपेंगी।
  • किस यानी चुंबन बहुत जरूरी है रिश्ते को हरा-भरा रखने के लिए। अपने साथी की आंखों में देखें और किस को मिस न करें। कभी-कभार उसको कुछ सरप्राइज दें। उसके लिए कुछ एक्सट्रा करें। जब भी उसके साथ हों तो उसको नजरअंदाज कतई न करें। पब्लिक में भी उसका हाथ थामे रखें।उपलब्धियां मिलने पर साथी की तारीफ करना न भूलें।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: