fbpx
Advertisements

सबरीमाला मंदिर में एक के बाद एक हिंसक प्रदर्शन,किया BJP सांसद के घर देसी बम से हमला

 

सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) में महिलाओं की एंट्री के बाद से हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है. शुक्रवार देर रात भी हिंसा की खबरें मिली हैं. सत्ताधारी सीपीआई (एम) नेता एएन शमसीर समेत कई नेताओं के घर पर हमला हुआ. शनिवार सुबह कुछ लोगों ने बीजेपी सांसद वी मुरलीधरन के घर पर देसी बम से हमला किया. इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ है. शुक्रवार को भी बीजेपी और आरएसएस से संबधित दफ्तरों पर हमला कर नुकसान पहुंचाया था. पुलिस के अनुसार रात करीब 10 बजे बाइक पर सवार बदमाशों ने  कन्नूर जिले स्थित मडपीडिकायिल में विधायक के आवास पर बम फेंके.  शमशीर के अलावा सीपीएम के एक और नेता पी शशि के घर पर भी बम फेंके जाने की सूचना है. वहीं एक कन्नूर जिले के इरित्ति में सीपीएम कार्यकर्ता विशाक पर भी हमले होने की जानकारी मिल रही है.

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद से केरल में शुक्रवार के पूरे दिन प्रदर्शन की खबरें मिलती रही. केरल के कई जगहों पर देसी बम और पत्थर फेंके जाने की सूचना है. पुलिस के अनुसार कि मालाबार देवस्वओम (मंदिर प्रशासन) बोर्ड के सदस्य के. शशिकुमार के घर पर शुक्रवार तड़के देसी बम फेंका गया था.

वहीँ मंदिर में शुक्रवार को श्रीलंका की 46 साल की एक महिला ने भी प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन उसे सीढ़ियों पर ही रोक दिया गया। महिला का कहना है कि उसने अपने रजोनिवृत्त होने का मेडिकल प्रमाण पत्र भी दिया, लेकिन उसे अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

आदेश के बाद 3 बार खुला मंदिर

आदेश के बाद 16 नवंबर को तीसरी बार मंदिर खोला गया। मंदिर 62 दिनों की पूजा के लिए खुला, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी विरोध के चलते 1 जनवरी तक कोई महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाई थी।

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री के खिलाफ आज केरल बंद

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक कम से कम 1718 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और यह संख्या और बढ़ने की संभावना है. इसके अलावा हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में 1108 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. गुरुवार को हिंदू समर्थक संगठनों ने सुबह से शाम तक हड़ताल का आह्वान किया था. उन्होंने बताया कि इस वक्त 1009 लोगों एहतियातन हिरासत में रखा गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: