fbpx
Advertisements

जेएनयू में एक बार फिर से विवादित माहौल, ‘मंदिर वहीँ बनेगा’ के नारों से गूंजा कैंपस

दिल्ली में स्थित [ps2id url=’https://www.jnu.ac.in/main/’ offset=” class=”]जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय[/ps2id](जेएनयू) से विवादों का गहरा नाता है.कभी अफ़ज़ल गुरु के पक्ष में रैली निकलती है तो कभी नजीब जैसा छात्र कैंपस से गायब हो जाता है.अब ख़बर है कि बुधवार को मामला उस वक़्त शुरू हुआ जब आरएसएस से जुड़े संगठन के लोग ट्रक,कार और अन्य वाहनों से राम मंदिर के पक्ष में समर्थन जुटाने जेएनयू परिसर में पहुंच गए.इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है.वीडियो में लगभग 50 लोग भगवा झंडे हाथ में लिए नज़र आ रहे है.झंडे हाथ में लिए यह लोग नारेबाज़ी भी कर रहे थे.यह नारे थे ‘मंदिर वहीं बनेगा’.

बता दें कि वीडियो में नज़र आ रहे लोग अवैध रूप से परिसर में घुसे थे,जिसकी वजह से जेएनयू के छात्र संघ ने वीसी से शिकायत की है.छात्र संघ का आरोप है कि इन लोगों ने कैंपस में सांप्रदायिक नारेबाज़ी की और जेएनयू परिसर का मौहोल ख़राब कर दिया.

इस मामले में आरएसएस से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच (SJM) और एबीवीपी ने स्वीकार किया है कि ऐसी रैली जेएनयू के माध्यम से हुई है. हालांकि जेएनयू प्रशासन ने तस्वीरों और वीडियो को यह कहते हुए फर्जी करार दे दिया है कि कुछ बाहरी लोग स्टाफ मेंबर्स के निवास पर पूजा के लिए आए थे

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: