fbpx

Samsung Galaxy S10 5G Launched : जानें कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सभी अफवाहों को दूर करते हुए सैमसंग ने आखिरकार अपनी S-सीरीज की लाइनअप को आगे बढ़ाया है। इस साल कंपनी अपनी S-सीरीज की 10वीं सालगिराह मना रही है और इस मौके पर कंपनी ने इस सीरीज में कुछ नए डिवाइस लॉन्च किए हैं, जिनमें Galaxy S10e, Galaxy S10, Galaxy S10 Plus और S10 5G शामिल हैं। इसमें ना केवल रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर लेटेस्ट है, बल्कि कंपनी ने पहले के मुकाबले बेहतर कैमरा और बड़ी बैटरी भी जोड़ी है।

सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स से ‘गैलेक्सी अनपैक्ड 2019’ इवेंट के दौरान सैन फ्रांसिस्को में पर्दा उठाया है। इवेंट में साउथ कोरियन कंपनी ने बाकी स्मार्टफोन्स के साथ 5G रेडी स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 5G भी लॉन्च किया है। सैमसंग का कहना है कि इसमें सबसे तेज गीगाबिट LTE दिया गया है और यह रेग्युलर गैलेक्सी एस10 मॉडल्स जैसा है, इसके बावजूद 5G कनेक्टिविटी फास्ट मोबाइल इंटरनेट के मामले में इसे बेहतर बनाती है। सैमसंग का दावा है कि यह 4G के मुकाबले करीब 20 गुना ज्यादा तेज होगा।

इस स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है और इसकी डिस्प्ले बड़ी है. जाहिर है इसमें 5G चिप भी यूज किया गया है. चूंकि अभी 5G नेटवर्क लिमिटेड है, इसलिए भारत में लॉन्च की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

लॉन्च के दौरान कंपनी Galaxy S10 5G की कीमत का खुलासा नहीं किया है. लेकिन यह महंगा जरूर होगा, फिर भी Galaxy Fold, जो की लगभग 1.50 लाख का है, उससे  सस्ता ही होगा.  कंपनी के मुताबिक कंपनी ने 5G के लिए अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेराइजन के साथ पार्टनर्शिप की है.

इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया कि 5 जी वेरिएंट फुल टीवी सीज़न को मिनटों में डाउनलोड करने में सक्षम है, बिना किसी समस्या के ग्राफिक्स-हेवी क्लाउड गेम्स को खेला जा सकेगा और यह रियल-टाइम 4K वीडियो कॉल को सपोर्ट करेगा। हैंडसेट में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं होगा।

स्मार्टफोन 21 फरवरी से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएंगे और इनकी सेल मार्च में शुरू की जाएगी। जो ग्राहक गैलेक्सी S10 या गैलेक्सी S10+ को प्री-ऑर्डर करेंगे उन्हें गैलेक्सी Buds ट्रूली वायरलैस इयरबड्स फ्री मिलेंगे।

सैमसंग गैलेक्सी एस10 5G 2.8GHz स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पावर्ड है जो 7nm प्रोसेस पर बिल्ट है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ अवेलेबल होगा। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का ऑप्शन नहीं मिलेगा। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.7 इंच का अमोलेड डिस्प्ले क्वॉड एचडी+ रेजॉलूशन, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो औऱ 502 ppi पिक्सल डेन्सिटी के साथ मिलेगा। एक सेल्फी कैमरा लेंस के साथ इसमें इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले भी फीचर किया गया है। 198 ग्राम के इस फोन की थिकनेस 7.9mm है।

रियर कैमरा स्पेसिफिकेशंस गैलेक्सी एस10+ जैसे ही हैं। हालांकि इसमें एक और ToF लेंस है, जो इसे क्वॉड-लेंस रियर कैमरा बनाता है। सेल्फी के लिए 10MP का डुअल-लेंस फ्रंट कैमरा ToF सेंसर के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन में 4,500mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है और गैलेक्सी सीरीज के बाकी फोन्स जैसे ही चार्जिंग फीचर्स हैं। इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तो है ही, फेस और आईरिस जैसा बायोमेट्रिक सिक्यॉरिटी ऑप्शन भी दिया जा रहा है।

सैमसंग गैलेक्सी एस10 5 जी वेरिएंट में अन्य तीनों वेरिएंट की तुलना में बड़ा डिस्प्ले है। हैंडसेट में 6.7 इंच का क्वाड-एचडी+ कर्व्ड डायनमिक एमोलेड डिस्प्ले है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो और 550 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ आता है। बता दें कि Samsung Galaxy S10+ में 6.4 इंच की क्वाडएचडी+ कर्व्ड डायनमिक एमोलेड इनफिनिटी ओ स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। पिक्सल डेनसिटी 438 पीपीआई है।

 

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.