fbpx
Advertisements

IND vs AUS : सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत ने करी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG)  पर मौजूदा सीरीज का चौथा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले भारत ने अपने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस बीच खबरों में बताया गया था कि रविचंद्रन अश्विन फिटनेस टेस्ट में फेल रहे हैं, लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का खेलना संदिग्‍ध है.इन 13 खिलाड़ि‍यों में अश्विन को स्‍थान दिया गया है, लेकिन खिंचाव के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना बेहद कम है. उनकी उपलब्‍धता के बारे में मैच के दिन ही फैसला किया जाएगा.गौरतलब है कि अश्विन को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्‍ट के चौथे दिन यह खिंचाव आया था. वे दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेले थे.

BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने ट्विटर पर भारतीय टीम के 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 से अपराजेय बढ़ते बनाई है. अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का पहला मौका है.चार टेस्‍ट की सीरीज में भारतीय टीम इस समय 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए सिडनी टेस्‍ट को हर हाल में जीतना होगा.टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अश्विन के पूरे तरह फिट न होने को बड़ा झटका बताया. अश्विन ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: