URI और The Accidental Prime Minister आज हुईं रिलीज़

फिल्म सिम्बा की रिलीज़ के साथ ही 2018 एक धमाके के साथ समाप्त हुआ और अब, बॉलीवुड 2019 की दो विवादस्पद और प्रोपगेंडा वाली कही जाने वाली फिल्में, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के साथ स्वागत कर रहा है।

अनुपम खेर अभिनीत दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर संजय बारू की इसी नाम की किताब पर आधारित है। मनमोहन सिंह ने प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। फिल्म ने कुछ विवादों को देखा क्योंकि कुछ विपक्षी दल के सदस्यों ने इसे सच्चाई की गलत व्याख्या के रूप में देखा। कुछ लोगों ने 2019 के लोकसभा चुनावों के कारण इसे एक प्रचार फिल्म भी कहा है। विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा निर्देशित, फिल्म में अक्षय खन्ना भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

उरी: सर्जिकल स्ट्राइक में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म उरी हमलों के जवाब में 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की घटनाओं पर आधारित है। निर्देशक आदित्य धर इस फिल्म से अपनी शुरुआत कर रहे हैं। विक्की कौशल ने एक इंटरव्यू में पहले साझा किया था, “देशभक्ति का विषय आज भी प्रासंगिक है। यह ऐसा है जैसे हम परिभाषित कर रहे हैं कि देशभक्ति क्या है। क्या यह देशभक्ति दिखाने और व्यक्त करने के बारे में है या इसे महसूस करने के बारे में है? आज के समय में जहां हम देशभक्ति के बारे में अधिक मुखर हैं, यह इस कहानी को बताने और संदेश को अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए एक बड़ा काम था।

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.