ममता बनर्जी को कुंभ मेले में बुलाना चाहती है यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश के एक मंत्री ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य सरकार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इलाहाबाद (Prayagraj) में होने जा रहे कुंभ (Kumbh Mela) में आमंत्रित करना चाहती है लेकिन पिछले 12 दिनों से उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने का समय नहीं दिया जा रहा है।

मत्स्य और लघु सिंचाई मंत्री एस. पी. सिंह बघेल ने यहां संवाददताओं से कहा, ‘अगर शुक्रवार तक मुलाकात का वक्त मिल जाता है तो मैं व्यक्तिगत तौर पर उनसे मुलाकात करूंगा अन्यथा किसी अन्य माध्यम से उन्हें निमंत्रण भेजा जाएगा।

बघेल ने कहा कि पिछले 12 दिनों से हमारा कार्यालय कोशिश कर रहा है कि उनसे (बनर्जी) मिलने का वक्त मिल जाए ताकि कुंभ मेले के लिए उन्हें निमंत्रित किया जा सके। ऐसा लगता है कि वह बेहद व्यस्त हैं या हो सकता है कि किन्हीं राजनीतिक कारणों से वह इसमें शामिल ही नहीं होना चाहती हों।

गौरतलब कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री राहुल गांधी को भी कुंभ का निमंत्रण दे चुके हैं लेकिन इस न्यौते का अंदाज कुछ अलग था और निमंत्रण के बहाने राहुल गांधी पर निशाना साधा गया था। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को राहुल गांधी को कुंभ मेले के दौरान संगम आने का निमंत्रण देते हुए कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष को वहां स्नान कर, राफेल मुद्दे पर झूठ बोलने का पाप धो लेना चाहिए।

Be the first to comment

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.