fbpx
Advertisements

साप्ताहिक राशिफल: 23-12-2018 से 29-12-2018

मेष राशि

21 मार्च – 1 9 अप्रैल

इस हफ्ते आपको बहुत आशावाद और सकारात्मक घटनाओं और सफलताओं के लिए उम्मीद होगी। सबसे ऊपर, आपका ध्यान फाइनेंसियल प्लानिंग  पर केंद्रित होगा जहां आप वास्तविक परिणाम और सफलता का आनंद ले सकेंगे। सप्ताह के दौरान, अगर आपको यात्रा करना है तो सतर्क रहें। मेष महिलाओं को जोखिम से बचने की आवश्यकता होगी। अजनबियों के साथ आपके क्या कमिटमेंट्स हैं , आप कैसे उन्हें डील करते हैं , सब बातो पर ध्यान से देखें। धोखाधड़ी, हेरफेर, या दुर्व्यवहार से सावधान रहें।पुरुष एक महिला से संबंधित भावनात्मक घटना का अनुभव करेंगे.

आपको कुछ भी परेशान नहीं करता है कैसी भी सिचुएशन आये आप डटे रहते हैं , इसलिए यह उन रिश्तेदारों से निपटने का एक अच्छा मौका है जिन्हें आप आम तौर पर मुश्किल पाते हैं .

वृषभ

20 अप्रैल – 20 मई

अपना दिमाग को खोलो। नई चीजों को सीखना महत्वपूर्ण है, भले ही आप कुछ दिलचस्प खोज रहे हों या एक नया कौशल उठा रहे हों। आपके पास कई और प्रतिभाएं हैं!  ये हफ्ता आपको दोस्तों और परिवार के साथ एक जावक दृष्टिकोण और सामंजस्यपूर्ण संबंध में आगे बढ़ाएगा. आपके हाल ही में हुई किसी भी रिश्ते की समस्याओं से निपटने के लिए पहल करने का  ये सही समय है. यह स्वयं को आगे बढ़ाने का एक अच्छा समय भी है। रिश्तों को सुधारने के लिए आदर्श यह आदर्श समय है, नई लव लाइफ के संकेत हैं और संभवतः एक लंबे समय तक चलने वाला, आत्माओं के मिलान जैसा प्यार होगा। मौजूदा संबंध निकट बंधन और स्थिरता का आनंद लेंगे।

मिथुन राशि

21 मई – 21 जून

हमेशा की तरह , आप इस सप्ताह भी बेहतर हैं और आगे भी रहेंगे. ये समय ज्ञान से भरा है और आप आप सही समय पर सही बात कहेंगे। इस हफ्ते आप किसी की मदद करेंगे जो इसके विपरीत, आपको आगे चलके मदद करेगा.

माता-पिता या अन्य करीबी रिश्तेदारों के घर में संभावित दुर्घटनाएं या असफलताएं हैं।सप्ताह के दौरान आपको महत्वपूर्ण पारिवारिक मामलों के विकास के लिए विशिष्ट उम्मीदें होंगी। आपका पूर्व प्रशिक्षण या रवैया आपके लिए बहुत मददगार होगा। आप घर से बढ़ी सफलता या घटना का आनंद ले सकेंगे। रियल एस्टेट या अन्य संपत्ति बेचने के लिए मेन का अनुकूल सप्ताह होगा।

कैंसर

22 जून – 22 जुलाई

एजेंडा पर बहुत सारे काम हैं लेकिन खुद को जमीन पर न चलाएं। क्रिसमस ब्रेक के लिए तैयारी करना आपके लिए एक बड़ा सौदा है, लेकिन याद रखें कि ये आपकी छुट्टियां भी हैं।इस हफ्ते आपसे विभिन्न घरेलू बिल भुगतान, क्रेडिट कार्ड भुगतान के साथ शुल्क लिया जाएगा या आपके पास एक और महत्वपूर्ण खर्च होगा। आंतरिक संतुलन और जीवन के साथ सद्भाव और संतुष्टि की भावना आती है। जबकि आपके आस-पास के लोग गुस्सा और परेशान हो सकते हैं, आप किसी भी नाटक से प्रभावित होने के लिए बहुत अच्छे हैं। आपके प्यार के जीवन में निकट बंधन और स्थिरता का समय है। यदि हाल ही में एक रिश्ता तनावपूर्ण रहा है, तो समस्या को हल  करने और समाधान खोजने का यह एक अच्छा मौका है। पारस्परिक सम्मान और व्यावहारिक अच्छे परिणामों को देखने को मिलेगा .

सिंह

23 जुलाई – 22 अगस्त

यह दोस्तों, सहयोगियों और परिवार के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए एक आदर्श सप्ताह है, लेकिन यदि आप समय सीमा के खिलाफ हैं और ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है तो इतना अच्छा नहीं है। अवकाश का समय सीमित करें। पहले काम करें, बाद में फ्री टाइम.यह समय सामाजिकरण और छोटी यात्रा के लिए एक अच्छा समय है।किसी से मनमुटाव संभव है और आप असामान्य या अलग दृष्टिकोण रखने वाले लोगों से मिलने की संभावना रखते हैं। प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने का एक आदर्श समय है.यह सप्ताह अदालतों या मुकदमों के लिए प्रतिकूल होगा

कन्या

23 अगस्त – 22 सितंबर

आपका घर इस सप्ताह एक खुला घर है। सौभाग्य से, आप मिलनसार महसूस कर रहे हैं! इस सप्ताह आप मित्रों, पड़ोसियों या दोस्तों से प्राप्त कार्यों या सुझावों से आश्चर्यचकित होंगे।नए परिचित लोग आपके रोजमर्रा की जिंदगी में अपना आकर्षण लाएंगे। सप्ताह में परिवार में या आपके परिवार या रिश्तेदारों में खुशी के लिए अलग-अलग अवसर आते रहेंगे. रिश्तेदारों के साथ दिलचस्प घटनाओं पर चर्चा करते हुए विशेष सभाएं या फोन कॉल संभव हैं।यह सप्ताह एक सगाई या शादी के लिए अनुकूल होगा। सप्ताह में शिक्षा, करियर, या व्यापार में कन्या पुरुषों को अप्रत्याशित नए अवसर मिल सकते हैं। नए सुझावों के लिए खुला रहें।

तुला

23 सितंबर – 22 अक्टूबर

उन लोगों से मिलने का अवसर लें जिन्हें आपने बहुत समय से नहीं देखा है। अगर रिश्तेदार या मित्र
से लंबे समय से बात नहीं हुई, तो संचार को आसान बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करें। इस डिजिटल युग में बात करने के लिए कोई बहाना नहीं है! जिस तरह से आप नई चीजें सीखेंगे और नए लोगों से मिलेंगे। अपने आप से अलग बैकग्राउंड से दोस्तों को बनाने के लिए यह एक अच्छा समय है .वैवाहिक भागीदारों या आपके परिवार के रिश्तों में अन्य किसी दूसरे के हस्तक्षेप
से भावनात्मक गलतफहमी हो सकती है।तुला महिलाओं के पास उनके कार्यों और प्रयासों में भाग्य के साथ यह एक दिलचस्प सप्ताह होगा।

वृश्चिक

23 अक्टूबर – 22 नवंबर

अन्य लोग घुमा सकते हैं, लेकिन आप काम पर पूर्ण गति मोड में हैं। अतिरिक्त जिम्मेदारियों को लेने का यह अच्छा समय है, लेकिन अगर आप ओवरटाइम करने की योजना बना रहे हैं तो अपने प्रेमी के साथ जांच करें।इस सप्ताह मेन इश्यूज पैसे से संबंधित होंगे, और ज्यादातर मामलों में सकारात्मक होगा और आपको सुखद आश्चर्य होगा। आय के स्रोत अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें प्रदान कर सकते हैं। सप्ताह के दौरान, आपके पास बैठक होगी या एकत्रित होगा, या आपको एक आमंत्रण प्राप्त होगा या आपके भविष्य के सामान्य मामलों के बारे में एक व्यक्ति के साथ एक महत्वपूर्ण बातचीत होगी। यदि आपको काम करना है तो आप महत्वाकांक्षी ऊर्जा के साथ नौकरी पर ध्यान केंद्रित करने और इसे अच्छी तरह से करने में सक्षम होंगे। यह आपके और अपने लक्ष्यों को सार्वजनिक रूप से बढ़ावा देने के लिए भी एक अच्छा समय है।

धनुराशि

23 नवंबर – 20 दिसंबर

आप इस हफ्ते खुद को व्यक्त करना चाहते हैं और बड़े पैमाने पर आपके पास एक इच्छुक दर्शक होंगे। अगर कोई सुनना नहीं चाहता है, तो, इस मुद्दे को मजबूर नहीं करें। आप किसी व्यक्ति को अपने तरीके से सोचने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। नई अंतर्दृष्टि(new insight) और खोज सपने या अंतर्दृष्टि की चमक से आ सकती हैं। आपका दिमाग आपको चीजों को अधिक विस्तार से समझने की अनुमति देता हैं। भविष्य उन्मुख सोच और खुले दिमाग से मूल हो जाएगा, हालांकि शायद समस्याओं को हल करने के लिए आप किसी विवाद में फस्स सकते हैं. इस सप्ताह आपकी उम्मीदें आपके व्यक्तिगत या प्रेम जीवन के विकास से काफी हद तक संबंधित होंगी। इन सात दिनों के दौरान, आपको निकट और दूर के लोगों के बारे में अलग-अलग चिंताओं या चिंताएं होंगी।
यह सप्ताह प्यार और धन के अवसर लाता है। आप इन क्षेत्रों में पहल कर सकते हैं और अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और प्रेम प्रकृति के कारण दूसरों से अच्छी प्रतिक्रिया और समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं।

मकर राशि

21 दिसंबर – 1 9 जनवरी

आने वाली छुट्टियों की जबरदस्तता के बावजूद, आप केवल एक या दो करीबी दोस्तों के साथ खुश रहेंगे। यह ठीक है – किसी ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। कल्याण और सद्भाव की एक मजबूत भावना आपके करीबी रिश्तों को कम तनाव के साथ आसानी से चलाती है। यह परिवार और दोस्तों के साथ घर पर रहने का आनंद लेने का एक अच्छा समय है। आपके पास करियर या व्यवसाय से संबंधित योजनाओं को विकसित करने के लिए एक अनुकूल सप्ताह होगा। इन सात दिनों के दौरान आप सुझाव प्राप्त कर सकते हैं या अपनी व्यक्तिगत सफलता का आनंद ले सकते हैं और अधिक। यह आपकी बैटरी को रिचार्ज करने और कुछ आराम और विश्राम का आनंद लेने का सही समय है। इन सात दिनों के दौरान कुछ परेशानीएं आपकी अनियंत्रित भावनाओं के कारण बदतर हो सकती हैं। इन समस्याओं में नाजुक प्रकृति होगी और इसलिए सावधानी, धैर्य के साथ उसे खतम किया जाना चाहिए।

कुंभ राशि

20 जनवरी – 18 फरवरी

आप पार्टी मोड में हैं लेकिन आप इस सप्ताह के कम से कम हिस्से को अपने समुदाय में काम करना चाहेंगे, यह सुनिश्चित कर लें कि कम भाग्यशाली के पास कुछ भी देखने की उम्मीद है।अपने घनिष्ठ संबंधों को तेज ध्यान में लाता है। आपकी परेशानी और अच्छी इच्छा की कमी से यह महत्वपूर्ण लोगों से मिलने के लिए आदर्श समय बन जाता है। आप अपने असली आंतरिक व्यक्तित्व को सहज महसूस कर सकते हैं। आप निराशाजनक योजनाओं या रिश्तों को छोड़ने वाले हैं। इस साल के अंत में आपके लिए इस तरह के महत्वपूर्ण निर्णयों और कार्यों के लिए पर्याप्त साहस प्राप्त करना महत्वपूर्ण होगा। सप्ताह उस स्थान पर जाने के लिए अनुकूल होगा जहां आपके पास संपत्ति है या आप कहाँ हैं। यह प्रभावशाली समय है कोई, विशेष रूप से काम पर बेहतर या आपके निजी जीवन में कोई विशेष। आप समझेंगे कि आपकी प्राथमिक इच्छाओं के बारे में जागरूक जागरूकता के कारण आपको क्या प्रेरित कर रहा है।

मीन राशि

1 9 फरवरी – 20 मार्च

मेहमानों के लिए सबसे खूबसूरत सजावट या उत्कृष्ट तैयार व्यंजन रखने के लिए दबाव महसूस न करें। छुट्टी का मौसम एक प्रतिस्पर्धी खेल नहीं है।इस सप्ताह आपका ध्यान आपकी अपेक्षाओं या वादों की प्राप्ति के लिए निर्देशित किया जाएगा।छोटी परेशानी आपको उनकी घटना के कारणों की तलाश करेगी। इस सप्ताह दस्तावेजों, गोपनीय जानकारी या पत्राचार से सावधान रहें जो किसी और के लिए ब्याज की बात होगी। अलग-अलग दृष्टिकोण से चीजों को देखना, समस्याओं को हल करने या खोए गए वस्तुओं को खोजने में मदद कर सकता है। अध्ययन और परीक्षा अच्छी तरह से चलनी चाहिए, खासकर विज्ञान, कंप्यूटर और गणित जैसे तकनीकी क्षेत्रों में। वफादारी और भक्ति के कृत्यों के माध्यम से आप अपने प्यार और स्नेह को दिखाने की अधिक संभावना रखते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: