fbpx
Advertisements

WhatsApp Dark Mode : आने वाले नए फीचर का फर्स्ट लुक

WhatsApp अपने सबसे बहुप्रतीक्षित डार्क मोड के लिए एक बार फिर से खबरों में है। एक नए विकास की रिपोर्ट की गई है जिसने आगामी डार्क मोड फीचर के बारे में कुछ और संकेत दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए रोल आउट किया गया है। व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक बन गया है। उपयोगकर्ता को नई सुविधा अनुभव बढ़ाने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप डार्क मोड एक काले रंग की पृष्ठभूमि के साथ आएगा जो कम रोशनी की स्थिति में ऐप का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं की आंखों को आराम देगा। यह डार्क मोड न्यूनतम चमक के साथ फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाने में भी मदद करेगा। Google ने यह भी माना है कि डार्क मोड डिवाइस की लगभग 43 प्रतिशत कम शक्ति को खींचता है। यहां तक ​​कि जब फोन अधिकतम चमक पर सेट होता है। YouTube, Google मैप्स जैसे Google द्वारा संचालित ऐप्स को पहले ही डार्क मोड अपडेट मिल चुका है। इसके अलावा, इस मोड को नए एंड्रॉइड 9.0 पाई में एक प्रमुख विशेषता के रूप में भी पेश किया गया है।

मशहूर टिपस्टर WABetainfo ने अपने ट्विटर पर डार्क मोड का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है। यह पोस्ट हमें यह बताती है कि एंड्रॉइड और आईओएस के लिए व्हाट्सएप पर डार्क मोड कैसे दिखने वाला है। इस फीचर के जल्द ही इंस्टाग्राम पर भी रोल आउट होने की उम्मीद है।

हाल ही में यह बताया गया था कि व्हाट्सएप कई नए फीचर्स का परीक्षण कर रहा है, जिन्हें ऐप के आगामी संस्करणों में लागू किया जाएगा। इनमें से कुछ विशेषताएं जो विकास के अधीन हैं, हो सकता है कि वे ऐप के स्थिर संस्करण के लिए अपना रास्ता न बनाएं।डार्क मोड को लेकर आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स जरूरत के मुताबिक मैन्युअली इस फीचर में स्विच कर सकते हैं। वहीं, कुछ दूसरी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि WhatsApp एक ऑप्शन भी ऐड कर सकता है, जिससे यूजर्स की तरफ से सेट किए गए टाइम के मुताबिक डार्क मोड ऑटोमैटिक तरीके से एक्टिवेट हो जाएगा।

एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ऐप का एंड्रॉइड वर्जन Gboard कीबोर्ड ऐप में स्टिकर इंटीग्रेशन पाने के लिए बिल्कुल तैयार है। अब तक, स्टिकर की कार्यक्षमता अविकसित है और व्हाट्सएप कर्मचारियों द्वारा डिजाइन किए गए कुछ ही स्टिकर प्रदान करता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: