fbpx
Advertisements

जब नही मिली हेलिकॉप्टर को परमिशन, तो इस तरह करेंगे पश्चिम बंगाल में एंट्री करेंगे योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath rally in Bengal उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ आज पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित करेंगे

CM Yogi Adityanath rally in Bengal
CM Yogi Adityanath rally in Bengal

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति नहीं मिलने के दो दिन बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क के माध्यम से बंगाल जाने का फैसला किया है। भाजपा ने मंगलवार को पुरुलिया में आदित्यनाथ की एक रैली की योजना बनाई है। इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री भाजपा शासित झारखंड के माध्यम से बंगाल में प्रवेश करेंगे।

इस बार जिस राज्य पर सभी की नजरें हैं वह पश्चिम बंगाल है, जहां पर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच आर-पार की लड़ाई चल रही है. बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने बीते दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया.

लोकसभा चुनाव के तहत भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल पर फोकस कर रही है. यही कारण है कि पार्टी के स्टार प्रचारक अपनी पूरी ताकत बंगाल में झोंक रहे हैं. आज योगी के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बंगाल में रैली करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय ने पुष्टि की कि आदित्यनाथ रांची के लिए एक विशेष विमान से लखनऊ से रवाना होंगे। वहां से वह बोकारो तक हेलीकाप्टर से जाएंगे, फिर इसके बाद सड़क मार्ग से पुरुलिया जाएंगे।

आदित्यनाथ की यात्रा को लेकर बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘वह आसानी से पुरुलिया तक हेलिकॉप्टर से जा सकते थे, जो बोकारो से सटा है, लेकिन तृणमूल सरकार द्वारा रविवार को लैंडिंग की अनुमति देने से इनकार करने के कारण, यह निर्णय लिया गया है कि वह सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल की यात्रा करेंगे। देखते कि अब ‘घबराई हुई दीदी’ क्या करती है।’

गौरतलब है कि बीजेपी इस मुद्दे पर टीएमसी पर पूरी तरह हमलावर है. मंगलवार को ही यूपी बीजेपी की ओर से ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा गया. इस ट्वीट में ममता बनर्जी को हिटलर दीदी बताया गया है.

रविवार को आदित्यनाथ को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट व उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज में दो रैलियों को संबोधित करना था, लेकिन उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद योगी आदित्यनाथ को फोन पर ही दोनों सभाओं को संबोधित करना पड़ा था। योगी आदित्यनाथ साढ़े 3 बजे करीब सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने फोन से सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं बंगाल दोबारा कार्यक्रमों में जरूर आऊंगा और आपके साथ इस अराजक, संविधान विरोधी सरकार का डटकर मुकाबला करने के लिए आपके साथ सड़कों पर इस लड़ाई को आगे बढ़ाऊंगा।

इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हेलिकॉप्टर को मालदा में उतरने नहीं दिया गया था, हालांकि बाद में इजाजत मिली. बीजेपी इसको लेकर ममता सरकार पर काफी हमलावर है. बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग से भी इसको लेकर मुलाकात कर चुका है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: