fbpx

HBD Yuvraj ; जिंदगी की जंग से पहले लड़ी विश्व कप की जंग, भारत को दिलाई जीत

[mc4wp_form id=”1293″]

भारत के मशहूर धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन दिनों युवराज का बल्ला खासा खामोश हैं, लेकिन आज भी जब वे मैदान पर उतरते हैं तब उनके छक्के उतने ज्यादा नहीं लगते लेकिन जो लगते है वे आज भी युवी स्पेशल हैं. ऐसा लगता है छक्का लगाने के इस अंदाज का युवी ने कॉपी राइट करा रखा है.

युवराज ने अपने करियर के उतार चढ़ाव के बाद जो जुझारूपन दिखाया है वह अपने आपमें एक मिसाल हैं लेकिन उन्हें जिन दो बातों के लिए जाना जाता है, वे टी20 वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के और वर्ल्ड कप 2011 में शानदार बल्लेबाजी जिसकी वजह से वे मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे.

वनडे और टी-20 के फॉर्मेट में टीम इंडिया में मध्यक्रम के सबसे मजबूत बल्लेबाज युवराज सिंह की पहचान वर्ल्ड क्रिकेट में एक जुझारू खिलाड़ी के रूप में है. ये पहचान उन्हें उनके आक्रामक और जुझारू खेल के साथ साथ उनके इसी तरह के स्वभाव के कारण मिला है.

हम सभी जानते हैं कि विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में युवराज ने कई बार अपनी टीम को मैच जिताए हैं. चाहे वह नेटवेस्ट सीरीज इंग्लैंड में फाइनल मैच हो या फिर 2011 के वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी हो. वे हर बार विजेता बनकर ही लौटे.

इस साल युवराज का बल्ला खास नही चला. आईपीएल में इस साल युवराज ने 17 मैचों की 15 पारियों में 21 के औसत और 94.46 के स्ट्राइक रेट से 273 रन बनाए और 21 चौके और 9 छक्के लगाए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.